Breaking News
Home / breaking / मोदी ने सेना की क्षमता पर सवाल उठाने पर कांग्रेस को लिया आड़े हाथों 

मोदी ने सेना की क्षमता पर सवाल उठाने पर कांग्रेस को लिया आड़े हाथों 

जयपुर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेना की क्षमता पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि विरोधी दलों की ऐसी हरकत को जनता बर्दाश्त नहीं करेगी।

सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को संबांधित करने आये श्री मोदी ने आज यहां कहा कि विरोधी राजनीतिक दल हमारे ऊपर हमला करते आये हैं तथा उन्होंने अब सेना को भी नहीं बख्शा है। वे सेना की काबलियत पर भी सवाल उठा रहे हैं।

 

मोदी ने कहा कि सेना पर सवाल उठाने वालों को जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। कांग्रेस को “ बैलगाडी ” नहीं “बेलगाड़ी ” पार्टी बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के कई पूर्व मंत्री और नेता भ्रष्टाचार के कारण जमानत पर है जिससे यह पार्टी अब बेलगाड़ी बन गई है।

मोदी ने विरोधी दलों द्वारा सेना की क्षमता और उसके सर्मपण पर उठाये जाने वाले सवालों को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुये कहा कि इन पार्टियों और नेताओं ने देश के स्वाभिमान के लिये सर्वस्व लुटाने वालेे जवानों और सेना का अपमान कर महापाप किया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने वर्षो से लंबित सैनिकों के “वन रेंक वन पेंशन ” मामले को लागू कर सैनिकों की मांग पूरी की है।

उन्होंने अपने विरोधियों पर चुटकी लेते हुये कहा कि देश में एक वर्ग ऐसा है जिसे मोदी एवं भाजपा से हमेशा से ही नफरत रही है और वह सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों को सफल नहीं देखना चाहते ,लेकिन राजस्थान के अलग अलग शहरों से आये इन लाभार्थियों ने यह साबित कर दिया है कि सरकार की योजनाएं प्रभावी है और इन योजनाओं से उनके जीवन में बेहतर बदलाव आया है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र और भाजपा शासित राज्य सरकार द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं से लाभांवित हुये ऐसे लाभार्थियों से ही और लोगों को प्रेरणा मिलेगी और यही लोग इन योजनाओं के प्रचार प्रसार में सहभागी बनेगें। इससे अन्य लोगों को भी आगे बढने की जागरूकता पैदा होगी।

मोदी ने अपने चार साल के कार्यकाल का जिक्र करते हुये कहा कि केन्द्र द्वारा संचालित की गयी योजनाओं और आम लोगों की भागीदारी ने यह साबित कर दिया है कि उनके नेतृत्व में चल रही सरकार जन आंकाक्षाओं पर खरी उतरी है और आम लोगों का भी सरकार के प्रति विश्वास बढा है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार की नीति न तो अटकाने की और न लटकाने की रही है और यही वजह है कि उसने समाज के सभी वर्गो के लिये त्वरित फैसले लेकर देश के हर क्षेत्र , हर वर्ग के उत्थान के लिये पूरी क्षमता के साथ काम किया है।

मोदी ने अपने चालीस मिनट के भाषण में सर्वाधिक जोर किसानों की माली हालत को सुधारने पर देते हुये कहा कि सरकार द्वारा पहली बार समर्थन मूल्य पर खरीद मूल्य बढाकर डेढगुणा से अधिक किया गया है। सरकार की मशा है कि आगामी 2022 तक किसानों की फसल का लागत मूल्य दो गुणा हो जाये और इस दिशा में सरकार प्रतिबद्ध है।

मोदी मोदी के नारों के बीच प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान ने सदैव चुनौतियों से मुकाबला करना सीखा है और वह हर चुनौती का मुकाबला करना जानता है। उन्होंने राजस्थान को शोर्य, भक्ति ,आध्यात्मक और बलिदान की भूमि बताते हुये कहा कि यहां की धरती ने परमवीर विजेता पीरू सिंह शेखावत जैसे सपूत दिये है। उन्होंने कहा कि राजस्थान ने सदैव अपनी संस्कृति और विरासत से अनूठी पहचान कायम की है।

उन्होंने अपने विकास पुरूष की छवि को कायम रखते हुये “सबका साथ और सबका विकास ” के मंत्र को दोहराते हुये कहा कि केन्द्र ने देश के 100 शहरों को स्मार्टसिटी बनाने की योजना शुरू की है जिसमें जयपुर अजमेर सहित कई शहरों को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने इस योजना के लिये राजस्थान के लिये सात हजार करोड रूपये स्वीकृत किये है।

Check Also

23 अप्रैल मंगलवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, पूर्णिमा तिथि, हनुमान जन्मोत्सव, वार मंगलवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, …