Breaking News
Home / breaking / मोदी सरकार ने बनवाई बांस की ईको फ्रेंडली बोतल, 300 रुपए में मिलेगी

मोदी सरकार ने बनवाई बांस की ईको फ्रेंडली बोतल, 300 रुपए में मिलेगी

 

नई दिल्ली। प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत मोदी सरकार ने प्लास्टिक को लेकर मुहीम शुरू की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को सिंगल यूज प्लास्टिक को अलविदा करने को कहा है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने प्लास्टिक बोतल का विकल्प खोज लिया है।  इसके विकल्प के रूप में एमएसएमई मंत्रालय के अधीन कार्यरत खादी ग्रामोद्योग आयोग ने बांस की बोतल का निर्माण किया है।

खबर है कि केंद्रीय एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी बांस की बोतल को लॉन्च करेंगे। एमएसएमई मंत्रालय के अधीन कार्यरत खादी ग्रामोद्योग आयोग ने बांस की बोतल का निर्माण किया है। बांस की इन बोतल की क्षमता कम से कम 750 ml होगी और इसकी कीमत 300 रुपए से शुरू होगी।

यह बोतल लम्बे समय तक टिकाऊ रहेगी और ख़राब होने के बाद आसानी से डिस्पोज़ भी करी जा सकेगी। 2 अक्तूबर यानि कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर खादी स्टोर में इस बोतल की बिक्री की शुरुआत होगी। गडकरी बांस की बोतल के अलावा खादी के अन्य प्रोडक्ट्स भी लॉन्च करेंगे।

 

बता दें कि खादी ग्रामोद्योग आयोग पहले ही मिट्टी के कुल्हड़ का निर्माण शुरू कर चुका है। माना जा रहा है कि इससे पर्यावरण तो सुरक्षित होगा ही साथ ही रोजगार भी पैदा होंगे।

Check Also

पत्नी को छोड़ साली के संग रचा ली शादी, घर वाले हैरान

आगरा। पुलिस के पास परिवार विवाद के हैरान करने वाले मामले सामने आए। किसी ने …