Breaking News
Home / breaking / मोहम्मद शमी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, 15 दिन में समर्पण करना होगा

मोहम्मद शमी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, 15 दिन में समर्पण करना होगा

नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ घरेलू हिंसा को लेकर गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है और यदि वह 15 दिन के अंदर समर्पण नहीं करते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

शमी इस समय भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और वेस्टइंडीज के किंग्सटन में दूसरे टेस्ट मैच में खेल रहे हैं। शमी की पत्नी हसीन जहां ने पिछले साल उनपर घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे। शमी और उनके भाई हसीब अहमद के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 ए के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पश्चिम बंगाल की अलीपुर अदालत ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए शमी के खिलाफ गिरफ्तार वारंट जारी किया है और उन्हें 15 दिन के अंदर सरेंडर करने के लिए भी कहा है। शमी 15 दिनों के अंदर जमानत के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस वारंट के जारी होने से शमी की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

 

तेज गेंदबाज शमी ने 2019 के एकदिवसीय विश्वकप में भारत के सेमीफाइनल तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई थी। वह इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट में खेल रहे हैं। वह 70 वनडे में 131 विकेट और 42 टेस्ट मैच में 151 विकेट ले चुके हैं।

पत्नी हसीन जहां द्वारा घरेलू उत्पीड़ऩ का केस झेल रहे मोहम्मद शमी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। वारंट में कहा गया है कि शमी 15 दिन के अंदर अदालत में पेश हों नहीं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि शमी पर घरेलू उत्पीड़ऩ के अलावा बेटी की परवरिश के लिए खर्चा न देने का भी केस चल रहा है। शमी के गिरफ्तारी वारंट जारी होने की खबर के बाद से उनके घर पर सन्नाटा पसरा हुआ है। उनके परिजन इस बाबत कुछ भी बताने से बचते नजर आए।

अधिकृत सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के अमरोहा निवासी शमी और पत्नी हसीन जहां का विवाद तब सामने आया था जब हसीन ने मीडिया के सामने आकर आरोप लगाए थे कि शमी उन्हें धोखा दे रहा है। हसीन ने शमी के परिवार वालों पर धमकाने, पीटने और शमी के भाई पर रेप करने की कोशिश तक के आरोप लगाए थे।

पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए शमी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। उधर, शमी पर केस दर्ज होते ही बीसीसीआई ने भी उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। हालांकि बाद में शमी को जमानत मिलने के चलते बीसीसीआई ने उन्हें एक और मौका दे दिया था।

हसीन ने घरेलू उत्पीड़ऩ ही नहीं बल्कि शमी पर मैच फिक्सिंग के भी गंभीर आरोप लगाए थे। हसीन का कहना था कि शमी का पाकिस्तान की एक लड़की जिसका नाम अलिस्बा है, के साथ संबंध हैं। वह दुबई में उनसे मिलने जाया करते थे। यही लड़की अलिस्बा मैच फिक्स करने वाले बुकियों से जुड़ी हुई है। हसीन ने कहा था कि उन्होंने कई बार शमी को घर में पैसा लाते देखा था। जब वह पूछती थी कि पैसे कहां से आए तो वह कोई जवाब नहीं देता था।

यह मामला तब और चर्चा में आ गया था जब हसीन ने अमरोहा पुलिस पर जबरन रात को उनके घर घुसकर थाने में लाने की शिकायत की थी। पुलिस का कहना था कि हसीन जबरदस्ती शमी के घर घुसी थी। वहां से शमी के परिवार वालों की शिकायत पर उन्हें बाहर निकाला गया था।

इससे पहले शमी की पत्नी हसीन को अपने पति के घर में घुसकर हंगामा करने के आरोप में अमरोहा डिडौली पुलिस ने हिरासत में लिया था और बाद में उन्हें रिहा कर दिया था। हसीन ने उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के सहसपुर गांव में शमी के घर जाकर खूब हंगामा किया था। गौरतलब है कि हसीन जहां अभी राजनीति में सक्रिय हैं।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …