Breaking News
Home / breaking / यशवंत PM पद के दावेदार, बोले-गडकरी के लिए नरक में भी उम्मीद नहीं

यशवंत PM पद के दावेदार, बोले-गडकरी के लिए नरक में भी उम्मीद नहीं

 

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के बागी नेता और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने खुद को पीएम पद का दावेदार बताया है। उन्होंने कहा कि अगर वह प्रधानमंत्री बने तो करोड़ों नौकरियों के अवसर पैदा करेंगे।

 

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दल एक मंच पर ए​कत्रित ​होकर मोदी सरकार के खिलाफ हमला बोल रहे हैं। हालांकि इन दलों में प्रधानमंत्री उम्मीदवार के लिए अभी भी सहमति नहीं हो पाई है। इसी बीच एक चैनल से बातचीत में सिन्हा ने दावा किया कि उनके पास अगले पांच साल में अर्थव्यवस्था को वापस ढर्रे पर लाने, रोजगार के मौके पैदा करने का प्लान है।

उन्होंने कहा कि देश में समस्या करोड़ों नौकरियों और लाखों किलोमीटर सड़कों के निर्माण की नहीं है। भारत को एक ऐसे नेता की जरूरत है जो खेती-किसानी को मुनाफे वाला बना सके और सिंचाई परियोजनाओं, टाउनशिप और उद्योगों को स्थापित कर सके।

सिन्हा ने कहा कि  हम हर साल 1.2 करोड़ नौकरियां नहीं बल्कि दो करोड़, तीन करोड़ नौकरियां पैदा करेंगे। लेकिन हम ऐसा नहीं कर रहे हैं, यही समस्या है। इसलिए हमें किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढना होगा जो ये करने के लिए तैयार है।

 

नितिन गडकरी के पीएम बनने के सवाल पर सिन्हा ने चोंकाने वाला जवाब देते हुए कहा कि उनके लिए नरक में भी कोई उम्मीद नहीं है। मैं ऐसा क्यों कह रहा हूं क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह बीजेपी में काफी ऊपर हैं। वहीं अगर पार्टी चुनाव में हार भी जाती है जो पार्टी का टॉप नेतृत्व इन्ही के हाथ में रहेगा।

 

Check Also

 28 मार्च गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2080, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण,  शाम …