Breaking News
Home / breaking / योगी आदित्यनाथ ने डाला वोट, राजग की सरकार बनने का किया दावा

योगी आदित्यनाथ ने डाला वोट, राजग की सरकार बनने का किया दावा

गोरखपुर। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद दावा केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के बनने का दावा किया।

योगी गोरखनाथ क्षेत्र में स्थित प्राथमिक कन्या विद्यालय स्थित मतदान केन्द्र पर सुबह सात बजकर 10 मिनट पर पहुंचे और मतदान किया। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि केन्द्र राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन प्रचंड बहुमत की सरकार बनेगी। जिस प्रकार राष्ट्रवाद, विकास और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा किए कार्यों को लेकर जनता में उत्साह है वह इस ओर एक इशारा है कि अबकी बार फिर मोदी सरकार।

मुख्यमंत्री ने चुनाव आयोग द्वारा कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और शान्तिपूर्ण ढंग से इस बार छह चरणों के चुनाव सम्पन्न हुए हैं और आज सातवां चरण भी इसी प्रकार पूरा होगा।

उन्होंने कहा कि वर्ण, जातिवाद, क्षेत्रवाद और भाषावाद से उपर उठकर मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। बंगाल की घटना को लोकतंत्र को खतरनाक बताते हुए कहा कि ममता बनर्जी ने जिस प्रकार अपने कार्यकर्ताओं द्वारा सम्पूर्ण चुनाव को प्रभावित करने का काम किया है वह निन्दनीय है। बनर्जी को आगामी 23 मई को अपनी स्थिति का पता लग जाएगा।

मतदान स्थल पर मौजूद गोरखपुर संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी रविकिशन ने कहा कि हमनें चुनाव प्रचार के दौरान इस क्षेत्र के सभी गावों, किसान, खेत, खलिहान और शहर की गलियों में सघन जनसम्पर्क किया है। हर जगह से जनता का प्यार और स्नेह मिला है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस क्षेत्र को स्वर्ग बना दिया है और उनका भरपूर आशीर्वाद एवं सहयोग प्राप्त है।

इसी बीच जिला निर्वाचन अधिकारी के. विजयेन्द्र पांडियन ने बताया कि प्रदेश की प्रतिष्ठित गोरखपुर और बांसगांव सु संसदीय सीटों के लिए कडी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया जो शाम छह बजे तक चलेगा।

गोरखपुर जिले के गोरखपुर और बांसगांव संसदीय क्षेत्रों में मतदाता शांतिपूर्ण ढंग से कतारबध्द होकर अपने मताधिकार का प्रयोग सुबह सात बजे से कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मतदान शुरू होने के पहले ही कयी मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं को लम्बी कतार लगी हुयी थी। सभी क्षेत्रों में शांतिपूर्णढंग से मतदान हो रहे है जो शाम छह बजे तक चलेगा।

उन्होंने बताया कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भयमुक्त मतदान सुनिश्चित कराए जाने को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाये गये हैं। मतदान वाले इलाकों में कडी चैकसी बरती जा रही है तथा चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान नजर रख रख रहें है। किसी तरह की गडबडी करने वाले के खिलाफ कडी कार्रवायी की जाएगी। सभी बूथों पर अर्धसैनिक बल की तैनाती की गई है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठित सीट गोरखपुर संसदीय सीट से भाजपा से भोजपुरी अभिनेता रविकिशन और गठबंधन से रामभुआल निषाद सहित 10 प्रत्याशी मैदान में हैं वही जिले के बांसगांव सु सीट से भाजपा से कमलेश पासवान और गठबंधन से प्रदेश के पूर्व मंत्री सदल प्रसाद समेत चार प्रत्याशी अपना भाग्य अजमा रहे हैं।

Check Also

 18 अप्रैल गुरुवार आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, शाम 05.32 बजे …