Breaking News
Home / breaking / योगी सरकार बड़े एक्शन की तैयारी में, सभी कलेक्टर को किसान धरना स्थल खाली कराने के निर्देश

योगी सरकार बड़े एक्शन की तैयारी में, सभी कलेक्टर को किसान धरना स्थल खाली कराने के निर्देश

लखनऊ। किसान आंदोलन को लेकर उत्तरप्रदेश में योगी सरकार बड़े एक्शन की तैयारी में है। किसानों को धरना स्थल खाली कराने के निर्देश दे दिए हैं। साथ ही यूपी सरकार ने सभी DM को किसानों को हटाने के दिए निर्देश। खास बात यह है कि घर जाने के लिए किसानों को फ्री सुविधा देगी सरकार।
गाज़ियाबाद पुलिस ने धरनास्थल के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है।
इतना ही नहीं सिविल पुलिस के अतिरिक्त बॉर्डर पर RAF और PAC की कई कंपनियां तैनात है, साथ ही दंगा नियंत्रण वाहन, वाटर केनन वाहन और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी अधिक संख्या में लायी गई है, जिसे देखकर यह कहा जा सकता है कि पुलिस के तेवर किसानों के गरम है।
यूपी में गाज़ीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत की अगुवाई में कृषि कानूनों के किसान आंदोलनरत है।
गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन हटाने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है।
बीती रात बागपत में दिल्ली-सहारनपुर हाईवे में पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए किसानों का आंदोलन तहस-नहस कर दिया है।
चिल्ला बॉर्डर और बागपत हाईवे पर किसान आंदोलन खत्म होने के बाद भी राकेश टिकैत के तेवर नरम पड़ते नजर नहीं आ रहे हैं। टिकैत ने दो टूक शब्दों में कह दिया है कि लह डरकर आंदोलन समाप्त करने वाले नहीं है। सरकार की हरकत और चाल सही नहीं है, वह -किसान आंदोलन खत्म करना चाह रही है।
उधर, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा में घायल पुलिसकर्मियों से गुरुवार को अस्पताल जाकर भेंट की और उनका हालचाल जाना।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गणतंत्र दिवस के दिन हिंसा की घटना ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ हैं लेकिन इससे तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन खत्म नहीं होगा।
पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने की मांग को लेकर विधानसभा में एक प्रस्ताव रखा। वहीं, सदन में भारी हंगामे के बाद भाजपा विधायकों ने वाकआउट कर दिया।

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …