Breaking News
Home / breaking / राजस्थान विधानसभा में नाच रहे ‘भूत-प्रेत’, विधायक हैरान-परेशान

राजस्थान विधानसभा में नाच रहे ‘भूत-प्रेत’, विधायक हैरान-परेशान

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में इन दिनों भूत नाच रहे हैं। विचारों के भूत। विधायकों का कहना है कि 200 सदस्यीय विधानसभा के नए भवन में कभी भी 200 विधायक एक साथ नहीं बैठे, यानी किसी न किसी मौत अवश्य हुई है। यह जगह शापित है, इसलिए यहां पूजा पाठ कराया जाए।

सदन में पिछले तीन दिन से यही चर्चा गर्म है। विज्ञान भले ही भूत प्रेत को नहीं माने लेकिन यहां के पढ़े-लिखे विधायक भूतों को लेकर विचलित हैं। हंसी ठिठोली के बीच कई विधायक वास्तुदोष को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं तो कई विधानसभा भवन से सटे श्मशान की वजह से आत्माओं का डेरा बता रहे हैं।

अलवर से भाजपा विधायक बनवारी लाल सिंघल का मानना है कि विधानसभा में वास्तुदोष है। इसलिए विधायकों की मौत हो रही है। कांग्रेस विधायक श्रवण कुमार का कहना है कि विधायकों को जनता का डर लग रहा है।

भाजपा विधायक फूलचंद भिंडा बोले कि विधानसभा में पूजा-पाठ करवाने से परहेज नहीं, क्योंकि यहां वास्तुदोष है। भाजपा विधायक हबीबुर्रहमान ने भूतों की बात पर कहा कि पूरा हिंदुस्तान मानता है और हर समाज मानता है, इसलिए मैं भी मानता हूं। पूजा पाठ कराएंगे तो कुछ ना कुछ तो निकलेगा ही।

संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ बोले, काम जल्दी निपटा लो। यहां रात में कोई नहीं रुकना चाहता, भूतों से डर लगता है। फिर बात सम्भालते हुए बोले यहां पुण्यात्माओं का वास है। सदन में यह मांग तक उठ गई कि आसन को एक समिति गठित कर दी जानी चाहिए जो भूत प्रेतों की जांच कर सके।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …