Breaking News
Home / breaking / राम भक्तों को मिलेगा 15 दिनों तक न खराब होने वाला प्रसाद

राम भक्तों को मिलेगा 15 दिनों तक न खराब होने वाला प्रसाद

 

अयोध्या। उत्तर प्रदेश में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के बाद भक्तों ने रामलला के दर्शनों के लिए आना शुरू कर दिया है। हर रोज करीब 15 से 20 हजार भक्त भगवान के दर्शन करने के लिए पहुंचते है। भक्तों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ रामलला का चढ़ावा भी बढ़कर पहले से तीन गुना हो गया है। यहां पर दूर-दूर से भक्त भगवान के दर्शन करने के लिए आते हैं। भक्तों की संख्या को देखते हुए मंदिर ट्रस्ट ने यह फैसला किया है कि, यहां पर आने वाले भक्तों को ऐसा प्रसाद दिया जाए, जो कई दिनों तक खराब न हो सके, इस पर फोकस किया जा रहा है।

बता दें कि राम मंदिर में आने वाले राम भक्तों को मंदिर से ही प्रसाद दिया जाएगा। यह प्रसाद करीब 15 दिनों तक खराब नहीं होगा। यह प्रसाद अब देश-दुनिया में छाएगा, इसे जो एक बार चखेगा, बार-बार सिर-माथे लगाएगा। मंदिर के प्रसाद का अपना ब्रांड होगा, इसके लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने तैयारी शुरू कर दी है।

 

मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के मुताबिक, श्रद्धालुओं को प्रसाद चढ़ाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंदिर से जो प्रसाद वितरित किया जाएगा, वह ऐसा होगा जो कम से कम 15 दिन तक खराब न हो। क्योंकि दूसरे प्रांतों खास कर दक्षिण से आने वाले श्रद्धालु कई दिनों के बाद अपने घर वापस लौटेंगे।

प्रसाद के रूप में मेवा के लड्डू व पेड़ा देने पर हो रहा विचार
मंदिर की ओर से प्रसाद की बिक्री से भक्तों को गुणवत्तायुक्त प्रसाद तो मिलेगा ही सैकड़ों लोगों को रोजगार भी मुहैया होगा। मंदिर ट्रस्ट भक्तों को प्रसाद के रूप में मेवा के लड्डू व पेड़ा देने पर विचार कर रहा है। प्रसाद बाजार के साथ ही अन्य देवालयों से अलग और खास होगा। इसमें सिर्फ मिठास ही नहीं, भक्ति का अहसास भी होगा। राम मंदिर भव्यता की मिसाल होगा तो यहां का प्रसाद भी खास होना चाहिए।

Check Also

प्रिजनर वैन में महिला कैदी से गैंगरेप, दो कैदियों ने नशीला पदार्थ पिलाकर किया

जिंद. हरियाणा के जिंद जेल में बंद महिला कैदी के साथ गैंररेप का मामला सामने …