Breaking News
Home / breaking / रायपुर में रावण का एक दिन पहले ही खुद-ब-खुद दहन

रायपुर में रावण का एक दिन पहले ही खुद-ब-खुद दहन

रायपुर छत्तीसगढ़। रावण का एक दिन पहले ही दहन सुनने में बड़ा अजीब लगता है लेकिन यह सच है छत्तीसगढ़ के रायपुर में रावण एक दिन पहले ही जल गया आखिरी मसला क्या था मामला का था इसके लिए आप नीचे पूरी जानकारी पढ़ सकते हैं पर यह बहुत ही अजीब बात लग रही है।

आखिर क्या था यह हादसा यह सोची-समझी प्रक्रिया यह किसी की गलती क्योंकि जब कभी रावण बनाया जाता है तो उसकी सुरक्षा भी की जाती है ऐसी घटना दुर्घटना कई बार हो जाती है लेकिन इतने ध्यान रखने के बाद भी ऐसी दुर्घटना होना बहुत ही अजीब है जो आसानी से गले नहीं उतरती आगे रावण 1 दिन पहले कैसे चला इसके बारे में जानिए।

रायपुर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मुख्य दशहरा स्थल पर लगाए गए 101 फुट ऊंचे रावण के पुतले में कल रात लाईट के परीक्षण करते समय अचानक आग लग गई जिससे वह एक दिन पूर्व ही जलकर राख हो गया।

राजधानी के डब्ल्यू आर एस मैदान पर राजधानी का प्रमुख दशहरे मेले का आयोजन होता है।यह राज्य का सबसे बडा आयोजन रहता है,जिसमें राज्यपाल,मुख्यमंत्री भी शामिल होते है।इस बार यहां पर 101 फुट ऊंचा रावण का पुतला बनाया गया था।

कल रात यहां बिजली की लाईटो के परीक्षण के दौरान निकली चिंगारी से पुतले में अचानक आग लग गई।आग लगते ही अफरातफरी का माहौल बन गया।

फायरबिग्रेड की गाडियों को तत्काल बुलवाया गया,लेकिन उनके पहुंचते तक पुतला खाक हो चुका था।हालांकि मेघनाद एवं कुंभकरण के पुतले बच गए।आयोजन समिति के सचिव के अनुसार पुतलों में पटाखे नही लगाए गए थे अन्यथा विस्फोट हो सकता था।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …