Breaking News
Home / breaking / लोगों को हर साल 50 लीटर पेट्रोल-डीजल फ्री मिलेगा, यह है स्कीम

लोगों को हर साल 50 लीटर पेट्रोल-डीजल फ्री मिलेगा, यह है स्कीम

मुंबई। एक तरफ देश में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे है, वहीं दूसरी तरफ हर साल 50 लीटर पेट्रोल-डीजल फ्री मिल रहा है। जी हाँ, HDFC बैंक और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन दे यह ऑफर दे रही हैं। अगर आपको हर साल 50 लीटर पेट्रोल-डीजल फ्री चाहिए तो एक छोटा सा काम करना होगा।

दरअसल, HDFC बैंक ने इंडियन ऑयल कार्पोरेशन(IOC) के साथ मिलकर एक क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। इस क्रेडिट कार्ड की मदद से आप सालभर में 50 लीटर पेट्रोल-डीजल मुफ्त में हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा इस कार्ड का इस्तेमाल करके आप हर दिन ग्रॉसरी और बिल पेमेंट में आकर्षक छूट भी पा सकते हैं।

ऐसे मिलेगा लाभ
कार्ड के जरिए ग्राहक 27,000 से ज्यादा आईओसीएल आउटलेट्स पर ‘फ्यूल प्वाइंट्स’ नामक रिवॉर्ड प्वाइंट हासिल कर सकते हैं। इतना ही नहीं, ग्रॉसरी, बिल पेमेंट और शॉपिंग जैसे अन्य खर्चों पर भी ग्राहक फ्यूल प्वाइंट कमा सकते हैं। इन प्वाइंट्स से ग्राहकों को काफी फायदा होगा क्योंकि इन्हें सालाना 50 लीटर तक के फ्यूल के लिए रिडीम किया जा सकता है। यानी आपको 50 लीटर पेट्रोल या डीजल फ्री में मिल जाएगा।

कुछ नियमो का करना होगा पालन
ये स्कीम केवल नॉन-मेट्रो शहरों और कस्बों के ग्राहकों को दी जाएगी और कार्ड की सालाना कीमत 500 रुपये है। वहीं अगर कोई एक साल में 50,000 रुपये खर्च करता है, तो उसको ये सालाना फीस भी नहीं चुकानी होगी। कार्ड रूपे और वीजा दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा
इससे छोटे शहरों और कस्बों में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा मिलेगा। बता दें कि बैंक के 75 फीसदी से ज्यादा ब्रांच नॉन-मेट्रो शहरों में हैं। आईओसीएल भी कैशलेस और डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा दे रहा है।

Check Also

किडनैपिंग केस को दो दिन तक मीडिया से छिपाती रही पुलिस, बाद में लूटी वाहवाही

  अजमेर.अजमेर दरगाह क्षेत्र से अगवा हुई चार साल की बच्ची को पुलिस ने उत्तर …