Breaking News
Home / breaking / लो, अब स्मार्ट फैन भी लॉन्च हुआ, मोबाइल से कीजिए कंट्रोल

लो, अब स्मार्ट फैन भी लॉन्च हुआ, मोबाइल से कीजिए कंट्रोल

नई दिल्ली। स्मार्टफेन एसी के बाद अब पंखा भी कर पाएंगे रिमोट से कंट्रोल जी हां होम सलूशन ब्रांड ऑटोमेट ने भारत में अपना स्मार्ट डिजिटल साइन लॉन्च कर दिया है जिसकी कीमत लगभग ₹3999 होगी कंपनी ने से स्मार्टफेन का नाम दिया है जोकि अपने मोबाइल से ही कंट्रोल किया जा सकेगा।

मोबाइल में एक एप्लीकेशन इनस्टॉल होगा जिसके द्वारा इस फेन को कंट्रोल किया जा सकता है,  एंडरॉयइड एप्प से फेंन को चालू करना बंद करना फैन की गति को कम व तेज करना इस तरह के सभी सुविधाएं आपको इस स्मार्टफोन में मिलेगी कंपनी ने पहले इसका एक मॉडल और लॉन्च करा है जो कि इससे लगभग हजार रुपए सस्ता है।

लेकिन इसमें स्मार्टफोन का फीचर नहीं है लेकिन हजार रूपए अधिक देकर आप स्मार्ट फोन में कन्वर्ट कर सकते हैं होम सलूशन ब्रांड ने ढाई सौ शहरों में 1000 से ज्यादा स्टोर्स खोले हुए हैं और अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइट ओं पर्स की बिक्री 2 अप्रैल के आसपास से शुरू होने की संभावना है।

इसके अलावा 20 मार्च से स्टोर पर यह फैन उपलब्ध हो जाएगा इस स्मार्टफोन से स्पीड लेवल से छुटकारा मिलेगा पहले के फैन में आपको कंट्रोल दे दिए जाते थे जिन में से किसी एक पर आपको फ्रेंड की गति को सेट करना रहता था लेकिन इसमें इन चीजों से कुछ उठकर मिलेगा और अपनी इच्छा अनुसार पंखे की गति कंट्रोल कर सकते हैं।

जैसा कि आपको पहले ही बता चुके हैं इस को कंट्रोल करने के लिए स्मार्ट फोन की एक एंड्राइड एप्लीकेशन होगी जो कि गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं इसके अलावा यहां बात केवल इसमें यह ही नहीं है कि यह रिमोट से कंट्रोल होता है बल्कि यह तापमान के अनुसार भी अपने आप एडजस्ट हो जाता है।

Check Also

पत्नी से अवैध संबंध के शक में भांजे की हत्या, पुलिस हिरासत में मामा ने भी की खुदकुशी

  दौसा. जिले के लालसोट में पत्नी से अवैध संबंधों के चलते भांजे की हत्या करने …