Breaking News
Home / breaking / विकास दुबे की नौकरानी व महिला रिश्तेदार समेत 3 जने गिरफ्तार

विकास दुबे की नौकरानी व महिला रिश्तेदार समेत 3 जने गिरफ्तार

 

कानपुर। उत्तर प्रदेश में कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोप में पुलिस ने सोमवार देर रात दो महिलाओं समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बिकरू गांव में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके साथियों ने गुरूवार देर रात पुलिस टीम पर उस समय हमला कर दिया था जब वह हत्या के प्रयास के मामले में विकास को गिरफ्तार करने गई थी। पुलिस ने इस मामले में बिकरू गांव में विकास के पड़ोसी सुरेश वर्मा, रिश्तेदार क्षमा और नौकरानी रेखा अग्निहोत्री पर 120बी के तहत मुकदमा पंजीकृत करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि जांच में पाया गया कि घटना की रात पड़ोसी सुरेश वर्मा अपराधी विकास दुबे व उसके साथियों द्वारा पुलिस पर ताबड़तोड़ चलाई जा रही गोलियों के दौरान हौसला अफजाई कर रहा था और चिल्ला चिल्ला कर बदमाशों को कह रहा था कि आज कोई बचकर ना जाए। पुलिस वाले अपनी जान बचाने के लिए छिप रहे थे तो उनकी जानकारी बदमाशों को दे रहा था।

 

सूत्रों ने बताया कि विकास दुबे की रिश्तेदार क्षमा पर आरोप है कि जिस समय पुलिस टीम पर गोलियां चल रही थी उस समय कुछ पुलिस वाले अपनी जान बचाने के लिये उनके मकान में शरण लेना चाह रहे थे लेकिन क्षमा के द्वारा अपने मकान का दरवाजा नहीं खोला और अंदर जाकर बदमाशों को घर के बाहर पुलिस वालों की होने की जानकारी दी जिसकेे चलते छह पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए थे वहीं रेखा मुठभेड़ में पकड़े गए अपराधी दयाशंकर उर्फ कल्लू की पत्नी है और वह अपराधी विकास दुबेे के घर पर नौकरानी है।

उसने अपराधी विकास दुबे को घर की ओर पुलिस वालों के आने की सूचना दी गई थी साथ ही ताबड़तोड़ चल रही गोलियोंं से शहीद हुए कुछ पुलिसकर्मी जान बचाने केे लिए दीवार की आड़ में छुप गए थे जिनकी जानकारी रेेखा के द्वारा बदमाशोंं को दी गई जिससे बदमाशों ने पुलिस वालों पर ताबड़तोड़ गोलियाँ चलाकर हत्या कर दी थी।

थाना प्रभारी कृष्ण मोहन राय चौबेपुर ने बताया कि सभी आरोपियों पर मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने इससे पहले विकास के दो साथियों को मुठभेड़ में मार गिराया था जबकि नौकर दयाशंकर को वारदात के अगले दिन गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि मुख्य आरोपी विकास चार दिन बाद भी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सका है।

Check Also

 28 मार्च गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2080, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण,  शाम …