Breaking News
Home / breaking / विधानसभा के बाहर आलू फेंकने वालों का भंडाफोड़, 2 जने अरेस्ट

विधानसभा के बाहर आलू फेंकने वालों का भंडाफोड़, 2 जने अरेस्ट

लखनऊ। यूपी विधानसभा के सामने आलू फेंकने के मामले का पुलिस ने भंडाफोड़ कर दिया है। लखनऊ पुलिस ने इस मामले के पांच दिन बाद कन्नौज से सपा के दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक आलू फेंकने वाले किसान नहीं बल्कि सामाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता थे और आलू फेंकने की योजना अखिलेश यादव के दो करीबी नेताओं ने मिल कर बनाई थी।

गत शुक्रवार को लखनऊ में विधानसभा, सीएम आवास और राजभवन के बाहर आलू फेंके गए थे। इससे किसान नीति को लेकर राजनीति गरमा गई। साथ ही पुलिस प्रशासन में भी हड़कम्प मच गया।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तारी की और मामले का पता लगाया। इसके बाद करीब 10 हजार फोन कॉल्स डिटेल्स की जांच की गई और सामने आया कि आलू फेंकने की साजिश कन्नौज में रची गई थी। इसमें 6 लोग शामिल हैं। ये सभी समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं।’ पुलिस के अनुसार कन्नौज में समाजवादी पार्टी नेता कक्कू चौहान और एक महिला नेता के पति ने ये पूरी प्लानिंग की थी।

 

यूपी पुलिस के एसएसपी दीपक कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर पूरे मामले की जानकारी दी। एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने दो लोगों को कन्नौज से गिरफ्तार किया है। ये दोनों एसपी कार्यकर्ता अंकित चौहान और गाड़ी का ड्राइवर प्रदीप हैं।

 

Check Also

 22 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …