Breaking News
Home / breaking / #Me Too : शटलर ज्वाला गुट्टा ने भी लगाया मानसिक शोषण का आरोप

#Me Too : शटलर ज्वाला गुट्टा ने भी लगाया मानसिक शोषण का आरोप

नई दिल्ली। दुनियाभर में चल रहे ‘हैशटेग मी टू मूवमेंट’ के भारत में भी जोर पकड़ने के बाद कई महिला टीवी हस्तियों और पत्रकारों ने जहां अपने शोषण की बात खुलकर बताई है, वहीं बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने भी मानसिक शोषण की बात कहकर अपने कड़वे अनुभव को सामने रखा है।

महिला युगल बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला ने हमेशा ही सार्वजनिक तौर पर अपने पक्ष को मुखर होकर सामने रखा है और अब उन्होंने चयन प्रक्रिया को लेकर मानसिक दबाव की बात कही है।

उन्होंने ट्वीटर पर अपने मानसिक शोषण की कहानी बताते हुए कहा कि वर्ष 2006 से जब यह व्यक्ति प्रमुख बना उसने मुझे राष्ट्रीय चैंपियन होने के बावजूद राष्ट्रीय टीम से बाहर फेंक दिया।

ज्वाला ने लिखा कि हाल की बात है जब मैं आरआईओ से वापिस आई, और मैं फिर से राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दी गई। यह एक सबसे बड़ी वजह है कि मैंने खेलना बंद कर दिया।

हैदराबाद की ज्वाला का राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद के साथ भी काफी विवाद रहा है और उन्होंने सार्वजिनक तौर पर गोपीचंद पर भेदभाव करने का आरोप लगाया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि गोपीचंद एकल खिलाड़ियों पर युगल खिलाड़ियों से अधिक ध्यान देते हैं।

इससे पहले ज्वाला ने उन्हें राष्ट्रीय टीम में नज़रअंदाज किए जाने और युगल खिलाड़ी नहीं मिलने का आरोप भी गोपीचंद पर लगाया था। हालांकि महिला बैडमिंटन खिलाड़ी ने अपने ट्वीट में गोपीचंद का नाम नहीं लिया है।

Check Also

24 अप्रैल बुधवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

    वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार बुधवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि …