Breaking News
Home / breaking / शादी के कार्ड पर दूल्हा-दुल्हन ने छपवाई राम मन्दिर की तस्वीर, यह लिया संकल्प

शादी के कार्ड पर दूल्हा-दुल्हन ने छपवाई राम मन्दिर की तस्वीर, यह लिया संकल्प


वाराणसी। यहां एक शादी का कार्ड खूब चर्चा में है। इसमें दूल्हा-दुल्हन की तस्वीरों के साथ ही अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर का फोटो भी छपा है।

27 जनवरी को मयंक (Mayank) की शादी है, जिसके लिए उसने एक अनोखा कार्ड छपवाया है। कार्ड में राम मंदिर का चित्र तो वहीं कार्ड के अंदर हिंदू मुस्लिम सदस्यों का नाम और कार्ड के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा वाराणसी में किए गए विकास कार्यों की तस्वीर छपी है।

मयंक ने बताया कि वह एक सामाजिक संगठन से जुड़े हुए हैं। उनके संगठन के द्वारा किसी की भी शादी होती है तो एक संकल्प लिया जाता है। इस संकल्प और संदेश को शादी के कार्ड पर संगठन के द्वारा छपवा दिया जाता है। हमने संकल्प लिया है कि भगवान श्रीराम का मंदिर अयोध्या में बने। साथ ही हमने यह संदेश देने की कोशिश की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के बाद वाराणसी में कितना विकास कार्य हुआ है। वहीं दुल्हन ने बताया कि उन्होंने जितने लोगों के पास यह कार्ड भेजा है सभी ने तारीफ की है।

शादी का यह अनोखा कार्ड विशाल भारत संस्थान के द्वारा चलाए जा रहे अभियान का हिस्सा है। संस्था के संस्थापक राजू श्रीवास्तव ने बताया कि संस्था से जुड़े हुए किसी भी व्यक्ति की यदि शादी होती है तो उसे एक संकल्प दिलवाया जाता है।

इसी संकल्प को लेकर या अनोखा कार्ड छपवाया गया है। यह कार्ड प्रधानमंत्री से लेकर सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों को भेजा गया है। यही नहीं राजनीतिक दलों के अलावा कार्ड फिल्म इंडस्ट्री की बड़ी हस्तियों जैसे कि अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और सलमान खान जैसे अभिनेताओं को भी भेजा गया है

Check Also

24 अप्रैल बुधवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

    वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार बुधवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि …