Breaking News
Home / breaking / शुभ घड़ी : 40 किलो चांदी की शिला से होगा राम मंदिर का भूमि पूजन

शुभ घड़ी : 40 किलो चांदी की शिला से होगा राम मंदिर का भूमि पूजन

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं मणिरामदास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला के भूमि पूजन में चांदी से निर्मित 40 किलो की श्रीराम शिलापट समर्पित करेंगे।

महंत दास ने सोमवार को बताया कि पांच अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी श्रीरामजन्मभूमि परिसर में विराजमान रामलला के भव्य मंदिर की भूमि पूजन करेंगे, जिसमें मणिराम दास छावनी की ओर से 40 किलो चांदी की श्रीराम शिला को समर्पित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वैदिक मंत्रोच्चार के बीच रामलला की पवित्र भूमि पर इसे स्थापित करेंगे।

 

दास ने बताया कि मणिराम दास स्वामी सेवा ट्रस्ट के तरफ से यह शिला भेंट दिया जायेगा। ट्रस्ट सदैव धार्मिक, सांस्कृतिक विरासत को संयोजित करने का काम करता रहा है। संतों की सेवा, गौ सेवा तथा निराश्रित छात्रों की सेवा ही उसका प्रारंभ से उद्देश्य रहा है। वर्तमान में श्रीरामजन्मभूमि पर अब दिव्य और भव्य मंदिर निर्माण होने जा रहा है जिसमें देश के प्रत्येक रामभक्तों की कुछ न कुछ दान स्वरूप समिधा अर्पित होने जा रही है।

उन्होंने बताया कि प्रारंभ में भी 1989 में लोगों ने एक शिला और सवा रुपये दान किया था। इसके साथ ही अनेक लोगों ने अपनी सामर्थ्य के अनुसार भगवान के चरणों में सहायता सहयोग राशि समर्पित की। हम भी श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष रहे हैं और वर्तमान में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के भी अध्यक्ष हैं। इस कारण से हमारा सर्वप्रथम दायित्व है कि हम भी इस महायज्ञ में अपनी समिधा का समर्पण करें।

महंत ने कहा कि इसी परिप्रेक्ष्य में यह छोटी सा दान स्वरूप समर्पण आने वाले भूमि पूजन के दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों से श्रीरामजन्मभूमि पर भूमि पूजन के दौरान स्थापित की जाएगी।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …