Breaking News
Home / breaking / संघ का तोगड़िया को मनाने का प्रयास विफल, कल से अनशन पर अड़े

संघ का तोगड़िया को मनाने का प्रयास विफल, कल से अनशन पर अड़े

अहमदाबाद। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की गुजरात इकाई के तीन शीर्ष नेताओं ने विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया को कथित तौर पर कल से यहां प्रस्तावित उनके अनिश्चितकालीन अनशन के कार्यक्रम को रद्द करने के लिए मनाने के प्रयासों के तहत उनसे आज यहां मुलाकात की हालांकि तोगड़िया ने कहा कि वह अनशन के अपने कार्यक्रम पर अडिग हैं।

 

तोगड़िया ने यह भी कहा कि गत 14 अप्रेल को हुए विहिप के सांगठनिक चुनाव (जिसमे उनके खेमे की पराजय हुई थी) के बाद नए नेतृत्व के साथ उनका कोई मतभेद अथवा मनभेद नहीं है। वह चाहते हैं कि मौजूदा विहिप नेतृत्व भी उनकी तरह अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग समेत हिन्दुत्व से जुड़े अन्य मुद्दों पर या तो उनके साथ यहां अनशन में जुड़े या अलग से नई दिल्ली में विहिप कार्यालय में अनशन करे।

उधर, संघ के गुजरात के प्रांत प्रचारक चिंतन उपाध्याय, प्रांत कार्यवाह यशवंत चौधरी और प्रांत संपर्क प्रमुख हरेश ठक्कर ने तोगड़िया के साथ यहां मुलाकात की। उन्होंने इस मुलाकात को एक शिष्टाचार भेंट करार दिया।

तोगड़िया ने हालांकि साफ तौर पर कहा कि इस मुलाकात के दौरान संघ के नेताओं ने उनके अनशन के मुद्दे को लेकर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा कि मैने उन्हें बताया कि मै जिन मुद्दों को लेकर अनशन कर रहा हूं, वे दरअसल संघ के ही मुद्दे हैं। यह उनके कोई निजी मुद्दे नहीं है। वह उम्मीद करते हैं कि संघ इसमें उनका साथ देगा।

गड़िया ने कहा कि हमने जनता से वादा किया था कि केंद्र में सरकार बनने पर अयोध्या में राम मंदिर के लिए संसद में कानून बनेगा। हमने समान नागरिक संहिता और धारा 370 हटाने जैसे वादे किए थे। मैं इन्हीं मुद्दों को लेकर संघ के पूर्व के निर्देश के अनुरूप अपनी मांग पर अडिग हूं। मेरा विहिप के नये नेतृत्व से कोई मतभेद नहीं है। मैं विहिप के बारे में कुछ गलत भी नहीं बोल सकता क्योंकि किसी को भी अपनी मां अथवा भाई के बारे में गलत नहीं बोलना चाहिए।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …