Breaking News
Home / breaking / सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियाई कंपनी से मांगी 20 लाख डॉलर की रायल्टी

सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियाई कंपनी से मांगी 20 लाख डॉलर की रायल्टी

सिडनी। भारतीय लीजेंड क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियाई बैट निर्माता कंपनी स्पार्टन स्पोर्टस पर 20 लाख डॉलर की रायल्टी नहीं चुकाने के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

सचिन ने कंपनी पर उनके नाम का इस्तेमाल कर अपने प्रोडक्टस बेचने का आरोप लगाया और उन्हें रायल्टी नहीं देने के खिलाफ फेडरल सर्किट अदालत में मामला दर्ज कराया है। सचिन की फोटो वाला लोगो कंपनी के कपड़े और बल्ले में लगा हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सचिन के वकील ने दावा किया है कि कंपनी को सचिन को रायल्टी के तौर पर 20 लाख डॉलर देने हैं जो उन्होंने अभी तक नहीं दिए हैं। सचिन कंपनी के कई प्रमोशनल इवेंट में शामिल हुए थे तथा इसके अलावा वह जुलाई 2016 में लंदन में हुए संवाददाता सम्मेलन में शामिल हुए थे। सचिन ने जनवरी 2017 में मुंबई में भी कंपनी के एक इवेंट में शिरकत की थी।

 

वकील के अनुसार सचिन ने स्पार्टन के साथ पिछले साल सितंबर में अपना करार खत्म कर लिया था और उनके नाम का इस्तेमाल नहीं करने के लिए कहा था। लेकिन कंपनी लगातार सचिन के नाम पर अपने सामान बेच रही है और विज्ञापनों में उनके नाम और तस्वीर का भी इस्तेमाल कर रही है।

सचिन ने कंपनी से उन्हें रायल्टी देने और उनका नाम का इस्तेमाल नहीं करने की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने अदालत से उनकी फोटो और नाम से बने सामानों को नष्ट करने की भी मांग की है। मामले की सुनवाई 26 जून से सिडनी में शुरु होगी।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …