Breaking News
Home / breaking / VIDEO : सवर्ण जातियों के वंचित वर्ग को 14 प्रतिशत आरक्षण का वादा, भारत वाहिनी पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र जारी

VIDEO : सवर्ण जातियों के वंचित वर्ग को 14 प्रतिशत आरक्षण का वादा, भारत वाहिनी पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र जारी

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ रहीं भारत वाहिनी पार्टी ने कहा यदि वह सत्ता में आई अथवा सत्ता में भागीदार बनी तो सवर्ण वर्ग के वंचित लोगों को 14 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

वाहिनी के प्रदेशाध्यक्ष एवं सांगानेर विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने आज यहां पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि राजस्थान में पार्टी सत्ता में आई अथवा सत्ता में भागीदारी बनी तो समाज के अनारक्षितों में ब्राह्मण, वैश्य, राजपूत, कायस्थ एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के मुसलमानों में वंचित वर्ग को 14 प्रतिशत आरक्षण देगी।

देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि यह हमारी पार्टी की पहली प्राथमिकता होगी तथा इसी मुद्दे को लेकर ही हम चुनाव में मैदान में है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग को छला है।

तिवाड़ी ने पार्टी के घोषण पत्र ‘दृष्टि पत्र’ जारी कतरे हुए कहा कि यह लीक से हटकर है जो कि जनभावनाओं के अनुसार केवल मतदाता सूची को ध्यान में रखकर नहीं बल्कि जनगणना सूची को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

तिवाड़ी ने कहा कि राजस्थान में पेय एवं सिंचाई जल का अभाव है। इस कमी का स्थाई समाधान निकालने के लिए वाहिनी ने वरूण कुम्भम जैसी दूरदृष्टिपूर्ण योजना बनाई है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में उर्जा स्वाधीनता महाभियान के द्वारा सौर उर्जा से विद्युत उत्पादन करने की विकेंद्रीकृत योजना है। युवा एवं छात्र कल्याण के लिए सरकारी पदों में आवश्यकता एवं मानदंडानुसार बढ़ोतरी की जाएगी तथा वाहिनी की वरूण कुम्भम योजनाएं सौर उर्जा आदि कार्यों से रोजगार के अनेक अवसर सृर्जित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कि कर्ज मुक्त किसान एवं भविष्य का समाधान करते हुए वर्तमान कर्ज से मुक्त कर खेती मजदूरी को मनरेगा से जोड़ा जाएगा तथा सौर उर्जा के माध्यम से बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि शिक्षा एक चेतनाभूत नियंत्रित गत्यात्मक प्रक्रिया है। अध्यात्म व विज्ञान में समन्वय कर ऐसी शिक्षा दी जाएगी जो विद्यार्थियों को आंख, अंतदृर्ष्टिध व पांख, तकनीकि योग्यता दे जो उनके जीवन व जीविका में काम आए।

Check Also

21 अप्रैल रविवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, त्रयोदशी तिथि, महावीर जयंती, वार रविवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 01.11 …