Breaking News
Home / breaking / ससुराल वाले डाल रहे थे धर्मान्तरण का दबाव, दामाद ने की खुदकुशी

ससुराल वाले डाल रहे थे धर्मान्तरण का दबाव, दामाद ने की खुदकुशी

मेरठ। एक हिंदू युवक के सुसाइड का सनसनीखेज मामला सामने आया है. अहम बात यह है कि 4 साल पहले इस युवक ने मुस्लिम युवती से निकाह कर लिया था. जिसके बाद से ही ससुराल वाले युवक पर लगातार धर्मांतरण का दबाव बना रहे थे. पिछले काफी समय से इसी दबाव के चलते पति-पत्नी अलग रह रहे थे. लेकिन सुसाइड से पहले युवक ने 40 मिनट तक अपनी पत्नी से बात की और उसके बाद अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

मामला मेरठ के थाना नौचंदी क्षेत्र के चित्रकूट कॉलोनी का है. जहां दुष्यंत नाम का युवक डीजे बजाने का काम करता था. 4 साल पहले दुष्यंत की मुलाकात फरहा नाम की युवती से हुई. दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चला और फिर घरवालों के खिलाफ जाकर निकाह कर लिया. कुछ दिनों तक तो सब कुछ अच्छा चलता रहा. लेकिन फिर दोनों के बीच अक्सर लड़ाई होने लगी.
दुष्यंत के परिजनों की मानें तो पिछले काफी समय से दोनों अलग-अलग रह रहे थे. ससुराल वाले निकाह के बाद से ही दुष्यंत पर धर्मांतरण का दबाव बना रहे थे. इसी दबाव के चलते दोनों को अलग भी किया गया. इस दौरान दुष्यंत कई बार देवबंद भी गया. लेकिन समस्या का जब कोई हल नहीं मिला . जिसके कारण दुष्यंत पिछले काफी समय से डिप्रेशन में चला गया था. दुष्यंत ने घर में ही फांसी के फंदे पर लटक कर अपनी जान दे दी.

देवबंद की सुनियोजित साजिश

वहीं इस पूरे मामले को लेकर हिंदू संगठन भी एक्टिव हो गए हैं और मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है. हिन्दू संगठनों के अनुसार पश्चिम उत्तर प्रदेश में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जहां निकाह के बाद हिंदू युवक हो या युवती धर्मांतरण का दवाब बनाया जाता है. यह देवबंद की एक सुनियोजित साजिश है।

Check Also

सर्वसम्मति से मौसर-गंगा प्रसादी पर पाबंदी का निर्णय

अजमेर। शिक्षा और सामाजिक जागरूकता बढ़ने के साथ ही कई समाज अब कुरीतियों से किनारा …