Breaking News
Home / breaking / सारा टेलर ने अवसाद से परेशान होकर लिया क्रिकेट से संन्यास

सारा टेलर ने अवसाद से परेशान होकर लिया क्रिकेट से संन्यास

लंदन। इंग्लैंड की अनुभवी महिला विकेटकीपर सारा टेलर ने लंबे अर्से से चल रही अपनी अवसाद की परेशानी के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

30 साल की सारा इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की प्रतिभाशाली विकेटकीपर रही हैं। उन्होंने वर्ष 2006 में 17 साल की उम्र में इंग्लिश टीम में पदार्पण किया और राष्ट्रीय टीम के लिए 226 मैच खेले। उन्होंने 6,533 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए और राष्ट्रीय टीम की ओर से सर्वाधिक रन बनाने के मामले में सर्वकालिक सूची में दूसरे नंबर पर हैं। उनसे आगे टीम की कप्तान चार्लाेस एडवर्ड्स हैं।

अपने करियर में सारा ने महिला टी-20 विश्वकप 2009 और विश्वकप 2017 की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने इंग्लैंड के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्वकप सेमीफाइनल में 54 रन और फाइनल में भारत के खिलाफ 45 रन की मैच विजयी पारियां खेलीं।

हालांकि सारा को स्टम्प्स के पीछे अपनी भूमिका के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने सभी प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 232 शिकार किए और इंग्लैंड की सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर के रूप में जानी जाती हैं।

इंग्लिश खिलाड़ी पिछले कई वर्षाें से अवसाद से जूझ रही थीं जिससे वह अपने खेल पर एकाग्रता नहीं दिखा सकीं। इंग्लैंड के भारत के खिलाफ 2016 विश्व टी-20 मैच के बाद से ही सारा क्रिकेट से अवकाश पर चल रही थीं।

सारा ने संन्यास को लेकर कहा कि मेरे लिए यह काफी मुश्किल निर्णय है लेकिन मैं जानती हूं कि यह सही समय है। मेरे और मेरे स्वास्थ्य के लिए यह जरूरी है। मैं अपनी टीम का शुक्रिया अदा करती हूं। मेरे दोस्तों और ईसीबी ने मेरा काफी साथ दिया।

Check Also

 22 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …