Breaking News
Home / breaking / सुबह-सुबह पीना चाहिए बासी मुंह पानी, जानिए ये हैं फायदे

सुबह-सुबह पीना चाहिए बासी मुंह पानी, जानिए ये हैं फायदे

 

 

न्यूज नजर : सुनने में तो ये बात अजीब लगती की बासी मुंह पानी पीना चाहिए लेकिन ये बात सौ प्रतिसत सही की सुबह-सुबह बासी मुंह पानी पीना चाहिए ईस से आप अपने शरीर का अनचाहा अतिरिक्त वज़न घटा सकते हे सुबह-सुबह बासी मुंह पानी पीना सेहत के लिए काफी लाभदायक है।

वैसे तो हमारी सेहत को ठीक रखने के लिए पानी की बहुत आवश्यकता पडती है, लेकिन अगर आप सुबह उठते ही बासी मुंह पानी पीएंगे तो सेहत को कई लाभ मिलेंगे।

पानी पीना सेहत के लिए बेहद ही अच्छा है। इसलिए सुबह उठते ही सबसे पहले पानी पीना चाहिए। क्या आपको जानते है कि खाली पेट पानी पीने के लाभ ज्यादा है। इसलिए सुबह जब भी उठे बासी मुंह पानी पीएं। बिस्तर से जैसे ही उठे ब्रश करने से पहले ही पानी पीजिए।

अगर आप वजन घटाना चाहते है तो सुबह उठते ही बासी मुंह गुनगुना पानी करके पीजिए। इससे आपका वजन कंट्रोल होगा। सुबह उठकर बासी मुंह पानी पीने से हमारे शरीर की पाचन क्रियातेज होती है। पेट की परेशानियों को दूर करने के लिए भी बासी मुंह पानी पीना चाहिए।

 

क्योंकि रात्रि को सोते वक्त मुंह में लार बनती है और बासी मुंह पानी पीने से वो भी पेट में जाती है। जो पेट के रोगों को समाप्त करती है। ऐसा करने से पेट साफ होता है।

बासी मुंह पानी पीने से गैस की परेशानी भी दूर होती है। कुल मिलाकर कहें तो बासी मुंह पानी पीना स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है।

 

Check Also

 17 अप्रैल बुधवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, नवमी तिथि, रामनवमी पर्व, वार बुधवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि …