Breaking News
Home / breaking / सुहागरात को कपल के बीच आई दरार, प्रपोज डे के द‍िन पत‍ि ने लगाई फांसी

सुहागरात को कपल के बीच आई दरार, प्रपोज डे के द‍िन पत‍ि ने लगाई फांसी

एटा। उत्‍तर प्रदेश के एटा जिले में प्रपोज डे के मौके पर शादीशुदा युवक द्वारा फांसी के फंदे पर लटककर जीवन लीला समाप्त करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां पत्नी का प्यार पाने के इंतजार में 30 वर्षीय शादीशुदा युवक ने फांसी का फंदा चूमकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. गांव के लोगों ने सुबह शौच को जाते समय गांव के पास ही खेत में नीम के पेड़ पर युवक का शव फांसी के फंदे पर झूलता देखा, तो घटना की सूचना परिजनों को दी गई.

परिजनों ने मृत युवक का शव फांसी के फंदे से नीचे उतारा. युवक की मौत के बाद परिवारजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. युवक की मृत्यु की सूचना पुलिस को दी गई है. सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के जिला अस्पताल भेज दिया है और आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है.
मामला एटा जिले के कोतवाली अलीगंज क्षेत्र के नगला श्याम का है, जहां मृतक युवक रवी का विवाह आठ माह पूर्व तीन जुलाई को फर्रुखाबाद जनपद के कलहार नगला की रहने वाली खुशबू नाम की लड़की के साथ हुआ था. सुहागरात की रात से ही दोनों पति-पत्नी के बीच विवाद की स्थित बनी हुई थी. अरसे से शादी के बाद पति और पत्नी रिश्ता बड़ा ही पवित्र और अटूट माना जाता रहा है. परंतु यहां तो शादी के बाद से ही पति और पत्नी के बीच दरार आ गई. आपस में तकरार होने के बाद पत्नी खुशबू अपने मायके चली गई.
युवक ने कई बार पत्नी को मानने का प्रयास भी किया. गांव के संभ्रांत लोगों और नाते रिश्तेदारों ने कई बार दोनों को मिलाने का प्रयास किया गया. परंतु किसी ने ठीक ही कहा है क‍ि बाल हठ और त्रिया हठ के आगे किसी की नहीं चलती. इस घटना में भी त्रिया हठ चरितार्थ होते दिखाई दी. हालांकि युवक द्वारा अपनी पत्नी को कई बार मनाने का प्रयास किया गया, लेकिन पत्नी खुशबू नहीं मानी. तंग आकर पत्नी के प्रेम को पाने के लिए युवक ने प्रपोज डे के दिन आत्महत्या करने का रास्ता चुन लिया.
मृतक के छोटे भाई रजनेश कुमार ने बताया क‍ि भाई और उसकी भाभी के बीच शादी के बाद से संबंध खराब चल रहे थे. भाभी खुशबू अपने पति के साथ रहना नहीं चाहती थी. आए दिन झगड़ा होता रहता था. उसके भाई द्वारा भाभी को कई बार मनाए जाने का प्रयास किया गया, लेकिन असफल रहने के बाद उसने स्वयं अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

Check Also

 22 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …