Breaking News
Home / breaking / सेप्टिक टैंक में जहरीली गैस के कारण 5 लोगों की मौत

सेप्टिक टैंक में जहरीली गैस के कारण 5 लोगों की मौत

सुल्तानपुर। उत्तर प्रदेश में सुल्तानपुर जिले के दोस्तपुर क्षेत्र में सेप्टिक टैंक साफ करते समय जहरीली गैस की चपेट में आने से पांच लोगों की मृत्यु हो गई जबकि एक घायल हो गया।

पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दोस्तपुर इलाके के कटघरा पट्टी गांव में छह लोग रामतीरथ निषाद के पुराने सीवर टैंक की मरम्मत का काम कर रहे थे। इस दौरान गैस पाइप नहीं निकालने की वजह से जहरीली गैस का रिसाव होने लगा, जिसकी चपेट में आने से काम रहे सभी मजदूर बेहोश होकर सीवर टैंक में गिर गए। सभी को अस्पताल ले जाया गया जहां पांच लोगों की मृत्यु हो गई जबकि घायल विनोद निषाद का सीएचसी दोस्तपुर में उपचार किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मृतकों में कटघरा पट्टी निवासी राजेश निषाद (32), अशोक निषाद ( 40), रविन्द्र निषाद( 25) पुत्र बचई, मो शरीफ ( 52) पुत्र अली बक्श के अलावा अम्बेडकरनगर के सुरुवारपुर गांव निवासी 40 वर्षीय राम किशन शामिल हैं। इस घटना से गांव में मातम छा गया है।

मुख्यमंत्री योगी ने जताया शोक

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुल्तानपुर जिले के दोस्तपुर इलाके के कटघरा पट्टी गांव में पुराने सीवर टैंक के पुनर्निर्माण के दौरान जहरीली गैस के रिसाव से पांच लोगों की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। उन्होंने इस दुर्घटना में घायल एक व्यक्ति का समुचित इलाज कराने के भी निर्देश दिए हैं।

Check Also

 22 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …