Breaking News
Home / breaking / सोशल मीडिया का सहारा लेकर पुलिस सुधारेगी अपनी इमेज

सोशल मीडिया का सहारा लेकर पुलिस सुधारेगी अपनी इमेज

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले टिप्स के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस अब सोशल मीडिया की मदद से अपनी इमेज सुधारेगी। डीजीपी ने अफसरों को आम जनता से दूरी मिटाने के लिए सोशल मीडिया पर सक्रियता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

आम तौर पर आम लोगों के बीच पुलिस की छवि बेहतर नहीं है। पिछले दिनों प्रधानमंत्री ने पुलिस अफसरों को सोशल मीडिया में सक्रियता बढ़ाकर दूरी खत्म करने की नसीहतें दी थी। छत्तीसगढ़ पुलिस अब इसे आगे बढ़ाते हुए फार्मूले को अमलीजामा पहनाने की तैयारी में है।

पीएम के निर्देशों के बाद राज्य के डीजीपी ने आला पुलिस अफसरों को वीडियो कांफ्रेंसिंग में कुछ इसी तरह के निर्देश दिए हैं। स्मार्ट पुलिसिंग के साथ आम लोगों के सुझाव के आधार पर भी काम करने जोर दिया गया है। राज्य में पुलिस भी इस फार्मूले को अपनाते हुए आगे बढ़ती नजर आ रही है। प्रधानमंत्री ने साइबर अपराध और मानव तस्करी जैसे मामलों को आम लोगों की मदद से ही निपटाने की मंशा जताई है।

ऐसा माना जा रहा है कि आम लोगों से सीधे चर्चा कर मिले क्लू के आधाार पर ही अपराधियों तक आसानी से पहुंचा जा सकता है। इसके लिए सोशल मीडिया में सक्रियता बढ़ाना आवश्यक होगा। पुलिस की छवि सुधारने में सोशल मीडिया के भूमिका अधिक प्रभावी होगी।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …