Breaking News
Home / breaking / हनुमान जी को रेलवे ने भेज दिया नोटिस, 7 दिन में मंदिर न खाली करने पर हर्जाने की चेतावनी

हनुमान जी को रेलवे ने भेज दिया नोटिस, 7 दिन में मंदिर न खाली करने पर हर्जाने की चेतावनी

 

प्रयागराज। नार्थ सेंट्रर रेलवे का एक अजीबोगरीब कारनामा सामने आया है. नॉर्थ सेंट्रर रेलवे ने अक्षय कुमार की फिल्म ‘ओ माय गॉड’ की तर्ज पर भगवान को नोटिस भेजा है. यह मामला नार्थ सेंट्रल रेलवे के झांसी मंडल के मुरैना के सबलगढ़ रेलवे स्टेशन से सामने आया है, जहां पर हनुमान जी को ही मंदिर खाली करने का नोटिस रेलवे के बाबू द्वारा भेजा गया है. पूरा मामला जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो आनन-फानन में रेलवे ने अपनी गलती मानते हुए नोटिस को वापस ले लिया.

मामले में नार्थ सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय के मुताबिक मानवीय त्रुटि के कारण ऐसा देखने को मिला, उनके मुताबिक रेलवे प्रखंड के चौड़ीकरण एवं विस्तारीकरण का कार्य होना है, इसके लिए पूरे मार्ग में लगभग डेढ़ सौ से ज्यादा अवैध निर्माण करने वाले लोगों को नोटिस भेजा जा रहा था, ताकि रेलवे की भूमि पर अनाधिकृत रूप से किए गए निर्माण को हटाया जा सके. इसी क्रम में सबलगढ़ रेलवे स्टेशन के पास एक हनुमान जी का मंदिर स्थापित है, जो कि रेलवे की जमीन पर बना हुआ है.
इस मंदिर के पुजारी हरि शंकर शर्मा को नोटिस दिया जाना था, लेकिन मानवीय त्रुटि के चलते नोटिस सीधे तौर पर हनुमान जी के नाम पर लिख दिया गया. जिस मामले की जानकारी होते ही नोटिस को निरस्त करते हुए एक बार फिर से सही नाम और पते पर नोटिस भेज दिया गया है.
रेलवे द्वारा 8 फरवरी को नोटिस जारी किया गया था. नोटिस में हनुमान जी को अतिक्रमणकारी बताते हुए नोटिस में लिखा गया है कि ‘हनुमान जी ने रेलवे की भूमि पर मकान बनाकर अतिक्रमण कर लिया है इसलिए रेलवे द्वारा उन्हें 7 दिन का समय दिया जा रहा है’.

Check Also

सर्वसम्मति से मौसर-गंगा प्रसादी पर पाबंदी का निर्णय

अजमेर। शिक्षा और सामाजिक जागरूकता बढ़ने के साथ ही कई समाज अब कुरीतियों से किनारा …