Breaking News
Home / breaking / हिंदू लड़की को अगवाकर धर्मांतरण, फिर कर रहा था निकाह, मौलवी समेत 2 अरेस्ट

हिंदू लड़की को अगवाकर धर्मांतरण, फिर कर रहा था निकाह, मौलवी समेत 2 अरेस्ट

फतेहपुर। जिले में धर्मांतरण का एक और सनसनीखेज मामला सामने आया है। आठ माह पहले अगवा हुई हिंदू लड़की का धर्मांतरण करने के बाद उसका जबरन निकाह किया जा रहा था। मामले की भनक लगते ही लड़की की मां मौके पर पहुंच गई, जब लड़की की मां ने जबरन निकाह का विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई। इतना ही नहीं बेखौफ आरोपियों ने उसके कपड़े तक फाड़ दिए. वहीं सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी मौलवी समेत दो को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने इस मामले में लड़की की मां की तहरीर पर मौलवी कल्लू समेत 10 लोगो के खिलाफ अपहरण, धर्मांतरण, मारपीट, छेड़खानी, जान से मारने की धमकी और बलवा की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।
 घटना असोथर थाना क्षेत्र के सातोपीत गांव की है। कोतवाली थाना क्षेत्र के हरिहरगंज की रहने वाली मानसी गुप्ता 8 मई 2022 को संदिग्ध हालत में लापता हो गई थी। इस मामले में मां अंजुला गुप्ता ने कोतवाली में बेटी की गुमशुदी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
8 दिसंबर को लड़की की मां को पता चला कि असोथर थाना क्षेत्र के सातो गांव में उसकी बेटी का जबरन धर्मांतरण कराकर आरोपी अंसार अहमद निकाह कर रहा है, जिसके बाद लड़की की मां सातो गांव पहुंची। उसने वहां देखा कि मौलवी निकाह पढ़ा रहा था। जब उसने निकाह का विरोध किया तो आरोपियों ने उसके साथ जमकर मारपीट की और उसके कपड़े फाड़ कर जान से मारने की धमकी देते हुए भगा दिया। पीड़ित महिला ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मौलवी समेत दो को गिरफ्तार कर लिया।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …