Breaking News
Home / breaking / हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का साथी दयाशंकर अरेस्ट

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का साथी दयाशंकर अरेस्ट

कानपुर। उत्तर प्रदेश में कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र में दुस्साहसिक वारदात में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या को अंजाम देने वाले हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एक साथी को पुलिस ने रविवार सुबह एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

बिकरू कांड में शामिल दो बदमाशों को पुलिस ने घटना के कुछ ही घंटों के भीतर मार गिराया था जबकि जीवित अवस्था में यह किसी बदमाश की पहली गिरफ्तारी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कल्याणपुर क्षेत्र में पुलिस पर हमला करने वाले एक अपराधी के होने की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अजय सेठ ने अपनी टीम के साथ घेराबंदी करी और अपराधी दयाशंकर अग्निहोत्री उर्फ कल्लू को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि शिवली रोड से जवाहरपुरम को जाने वाली रोड पर पुलिया के पास 25 हजार का इनामी अपराधी दय़ा शंकर अग्निहोत्री उर्फ कल्लू के होने की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम ने घेराबंदी की। इस दौरान बदमाश ने गोलीबारी करते हुए भागने का प्रयास किया लेकिन जवाबी कार्रवाई में उसके पैर पर गोली लगी और वह घायल होकर गिर पड़ा। घायल बदमाश को अस्पताल भेज दिया गया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि मुठभेड़ में गिरफ्तार किए गए अपराधी के कब्जे से एक तमंचा 315 बोर, दो जिन्दा व 2 खोखा कारतूस बरामद हुए हैं। उसके खिलाफ कल्यानपुर थाने में 864/20 धारा 307,पुलिस मुठभेड व 865/20 धारा 3/25 ए के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

गौरतलब है कि तीन जुलाई की रात हत्या के प्रयास के मामले में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को गिरफ्तार करने गई पुलिस की टीम पर बदमाशों ने हमला कर दिया था। इस घटना में एक पुलिस उपाधीक्षक और एक थाना प्रभारी समेत आठ जवान शहीद हो गए थे। घटना के कुछ ही घंटों के भीतर पुलिस ने वारदात में शामिल विकास के दो रिश्तेदारों को मार गिराया था।

हिस्ट्रीशीटर की तलाश में पुलिस की 50 से अधिक टीमे राज्य के अलग अलग जिलों में सुरागकशी कर रही है। इस सिलसिले में 500 से अधिक मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगाया गया है। अधिकारियों को उम्मीद है कि जल्द ही अपराधी का पता चल जाएगा।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …