Breaking News
Home / breaking / 20 जनवरी शनिवार को आपका दिन कैसा बीतेगा, पढ़ें आज का राशिफल

20 जनवरी शनिवार को आपका दिन कैसा बीतेगा, पढ़ें आज का राशिफल

माघ मास, शुक्ल पक्ष, तृतीया तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2074, शिशिर ऋतु, रवि दक्षिणायन, 14.11 बजे बाद चतुर्थी तिथि प्रारम्भ

मेष :- आपका आज का दिन आनंदपूर्वक बीतेगा। मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आज आपके सीधेपन का दूसरे फायदा उठा सकते हैं। ऑफिस में काम का बोझ बढ़ सकता है सीनियर्स का दबाव रहेगा। आप शाम को घर पर देर से पहुंच सकते हैं। आप ऑफिस में भले काम कम कर पाएं लेकिन गुणवत्ता बनाये रखें। आज हनुमान जी को लड्डू का भोग लगाएं। आपकी तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे। आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। अपने मित्र के किसी छोटी बात को लेकर बोेले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं।

वृषभ :- आज शारीरिक और मानसिक आरोग्य अच्छा रहेगा। धन लाभ के साथ कोई रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा। आज का दिन आपके लिए बहुत खास है। बौद्धिक चर्चा से दूर रहें। आज पैसों से संबंधित कोई बड़ा फैसला ना लें। परिवार के लोगों के साथ हंसी-मजाक से दिन खुशनुमा बीत सकता है। आज के दिन आपके किसी भी कार्य में कोई अड़चन नहीं आएगी आज के दिन आप कही बहार घूमने अपने परिवार के साथ जा सकते है। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आर्थिक संकट आ सकता है। आमदनी बढ़ाने के प्रयासों में आपको आज जरूर कामयाबी मिलेगी।

मिथुन :- आज नए लोगों से मुलाकात होने के आसार हैं जिनके साथ नए रिश्तों का आरम्भ होगा। आज के दिन आपको अपने ही इस फॉर्म्युले को साकार करने की नौबत आ सकती है और जिस काम को दूसरे लोग हाथ लगाने से डर रहे हैं, उसे एक चुटकी में हल करने में आपको कोई नहीं रोक सकता है। अपनों के द्वारा छल हो सकता है। मानसिक रूप से आप मजबूत होंगे। अपनों की तरक्की से आप खुशी का अनुभव करेंगे। अकारण किसी चिन्ता के काराण मन व्यथित हो सकता है, अतः आप अपने मन को केन्द्रित करने का प्रयास करें। अनावश्यक खर्चो पर नियन्त्रण रखने की आवश्यकता है। समय की पाबन्दी आपके व्यक्तित्व में चार-चांद लगा देगी।

कर्क :- आज का दिन आपके लिए लाभदायी रहेगा। खानपान का ध्यान रखें। समस्याओं का निराकरण होगा। व्यापार में प्रगति होगी। राजकाज से लाभ होगा। कार्य में सफलता प्राप्त होगी। रोजगार को लेकर चल रही बातचीत एक नाजुक दौर में है, धैर्य रखें, और बहुत सोच-समझकर ही कदम आगे बढ़ाएं। जो चीज आपके लिए शौक भर थी, वह भी धनोपार्जन का मार्ग बन सकती है, लेकिन वहीं धन आने का कोई पुराना और भरोसेमंद जरिया धीरे-धीरे अपना ठिकाना बदल लेगा। सहकर्मियों और कनिष्ठों के चलते चिंता और तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह :- आज आपके लिए अनैतिक कार्यों में न उलझना ही उचित है। कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियाँ आएंगी। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को गौर से चुनें। आज आपका अपनी ऊर्जा को व्यक्तित्व-विकास के काम में लगाएँ, जिससे आप और भी बेहतर बन सकें। आनंद-प्रमोद के पीछे आज धन का खर्च हो सकता है। कार्यालय में कोई आपको कुछ बढ़िया खबर दे सकता है। लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखने से अच्छा लाभ होगा। प्रतिस्पर्धा व द्वेष का सामना करना पड़ सकता है। पुराने निवेश का फल अच्छा मिलेगा। आज आप कुछ नया भी करना चाहेंगे।

कन्या :- आज निर्णय न ले पाने के परिणाम स्वरूप नए कार्यों का प्रारंभ करना आपके लिए हितकर नहीं है। आज आप सम्बंधों में औपचारिकता रखिएगा नहीं तो मनमुटाव होने की संभावना है। मनोबल से सर्वकार्य पूरे होंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। साथियों के साथ अच्छी तरह से समय बीतेगा। भावनात्मक सम्बंधों से आप नरम हो जाएंगे। आज पढ़ने में उनका मन लगेगा। रूका हुआ धन अचानक मिलने के योग बनेंगे। जीवनसाथी के साथ आज आप भविष्य की योजनाएं बनाएंगे। मन में व्यग्रता रहेगी। व्यावसायिक बाधाएं आएंगी। प्रतिस्पर्धियों संग विवाद के योग हैं। काम का बोझ पहले से कुछ कम हो सकता है।

तुला :- आज पारिवारिक समारोह और महत्वपूर्ण अवसरों के लिए अच्छा दिन है। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। खुशहाल जिंदगी की झलक देखने को मिलेगी। जीविकोपार्जन के लिए किए गए उपायों का लाभ लेने का समय है। मन प्रसन्न रहेगा। मेहमानों की आवाजाही से घर मे उल्लास का माहौल रहेगा। आपकी वाणी के प्रभाव से अन्य लोगों को मोहित कर सकेंगे। आप नए कार्यों का आयोजन सफलतापूर्वक कर सकेंगे।

वृश्चिक :- आज आपकी सगे-सम्बंधियों के साथ अनबन हो सकती है।गप्पबाजी और अफवाहो से दूर रहें। आज दिनभर आनंद आपके मन पर छाया रहेगा। आप व्यवस्थितरूप से आर्थिक योजना बना सकेंगे। आज कोई सृजनात्मक प्रवृत्ति हो सकती है। आपकी सृजनात्मक शक्ति आज श्रेष्ठ रहेगी। आपके जीवन-साथी की लापरवाही संबंधों में दूरी बढ़ा सकती है। आप अपने कार्य में आगे बढ पाएंगे और योजना के अनुसार कार्य भी कर पाएंगे। बाहरी दुनिया से मन विचलित और परेशान हो सकता है, जरूरी है कि कि आज के दिन आत्मकेंद्रित रहें और अपना काम करें। आपके उत्साह से लोग खुश रहेंगे।

धनु :- आज आपको आपकी की दिनचर्या में परिवर्तन करने की जरूरत है कई लोग आप से नाराज हैं। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। पारिवारिक वातावरण अनुकूल रहेगा। रुका हुआ धन प्रयास करने पर मिलेगा। सामाजिक सम्मान मिलेगा। मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती भरी यात्रा आपको सुकून देगी। माता-पिता से महत्वपूर्ण चर्चा सम्भव है। आज अपने मूड को नियंत्रण में रखें नहीं तो हाथ में आया हुआ कोई अवसर खो देंगे। वाणी में सौम्यता तो रहेगी, लेकिन क्रोध के अतिरेक से बचने का प्रयास करें। किसी से विवाद हो सकता है।

मकर :- आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुकसान तकरीबन पक्का है। आप सन्तुलित भोजन करें। व्यापार अच्छा चलेगा। जमा पूंजी में वृद्धि संभव है। व्यक्तिगत संबंध सहायक रहेंगे प्यार के लिए समय बेहतरीन है। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा।अपने जीवनसाथी से बात करें और कुछ मस्तीभरी योजना बनाएँ। वैवाहिक जीवन के लिए आज का दिन सबसे अच्छा है। अगर आप के जोड़ों में दर्द है तो अब आप को आराम मिलेगा। पति से प्रेम संबंधों में मधुरता देखने को मिलेगी। वाहन के प्रति सावधानी बरतने कि जरूरत है। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे।

कुंभ :- आज आप भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। आप भविष्यस्थल पर आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। किसी धार्मिक स्थल पर जाकर जरूरतमंद को दान करने से आत्मिक शांति मिलेगी। दूसरों को लेकर टेंशन हो सकती है और आप दुखी भी हो सकते हैं। नजदीकी संबंध आपके लिए परेशानी के कारण बन सकते हैं। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। कोई भी फैसला लेने से पहले दूसरों की जरूरतों को समझने की कोशिश करें। आज आप आवश्यक कार्यों के निर्णय लेने से पहले अपने खास लोगों से विचार विमर्श कर ले। परिवार का अच्छा सुख प्राप्त होगा।

मीन :- आज कोई रूका हुआ कार्य पूरा होगा। मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। राजकाज में सफलता मिलेगी। मुकदमे में विजय के प्रबल योग हैं। काफी दिनों से चली आ रही किसी समस्या का समाधान होगा। किसी भी अनजान शख्स से दोस्ती ना करें। इच्छित स्थान को प्राप्त करने के लिए और मेहनत की जरूरत है। कारोबार में इजाफा होगा। आप बहुत अच्छी तरह सामाजिक गतिविधियों में शामिल होंगे और यहां आपका बहुत अच्छा स्वागत होगा। आज आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें। घर में शांति बनी रहेगी। भावनात्मक तनाव से गुजरना पड़ सकता है। रुके कार्य पूर्ण होंगे।

Check Also

कथावाचक की पत्नी को सौतन ने चरणामृत में मिलाकर पिला दिया जहर

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में एक सौतन ने अपने पति की पहली पत्नी को चरणामृत में …