Breaking News
Home / breaking / 25 नवम्बर सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

25 नवम्बर सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

 

मार्गशीर्ष मास, कृष्ण पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2076, हेमंत ऋतु, रवि दक्षिणायन, 22.41 बजे बाद अमावस्या तिथि प्रारम्भ

मेष :- आज आपको मनवांछित सफलता मिलेगी। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इजाफा करेगा। खानपान में प्रति रुझान रहेगा। भवन सुख में वृद्धि होगी। परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। परिवार के सदस्यों की जरूरतों को तरजीह दें। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। पुराना चला आ रहा कोई कोर्ट केस भी निपट सकता है।

वृषभ :- आज आपको रोग एवं ऋण से मुक्ति मिलेगी। पारिवारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आपका दिन बहुत अच्छा व्यतीत होगा। क्रोध और वाणी पर सयंम रखें नहीं तो किसी से मनमुटाव हो सकता है। सरकारी कार्यालयों में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। लेखनादि बौद्धिक कार्यों से आय होगी। वस्त्रादि उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। अच्छा व्यवहार आपके व्यक्तित्व को और निखार सकता है।

मिथुन :- आज मानसिक रूप से प्रसन्नता बनी रहेगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। यात्रा, निवेश व नौकरी लाभ देंगे। तबादला हो सकता है जो चिंताजनक रहेगा। अपने भाई-बहनों के साथ संबंधो में मिठास बनी रहेगी। आर्थिक लाभ और सामाजिक प्रतिष्ठा मिलने के आसार है। करियर के नजरिए से शुरू किया सफर कारगर रहेगा। गैर जिम्मेदार लोगों से सावधान रहें अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है। अपनी योजना पर फिर से विचार कर के काम करेंगे तो सफल हो जाएंगे।

कर्क :- आज मनपसंद दोस्त के साथ सुखद क्षण बीतेगा। अविवाहितों के लिए वैवाहिक योग बनेंगे। आज का दिन आपके लिये ठीक रहने वाला है। रिश्तों के बीच कड़वाहट पैदा ना होने दें। शरीर में स्फूर्ति कम रहने के कारण कार्य करने का उत्साह कम रहेगा। आज कोई व्यक्ति आपके करियर को नई दिशा देने में मददगार साबित होगा। आपको आज पत्नी द्वारा लाभ प्राप्ति की संभावना है। ऑफिस में आपके काम का प्रभाव बना रहेगा। आपको सभी का सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा।

सिंह :- आज आपका रूझान धार्मिक कार्यों की तरफ रहेगा, यदि आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का विचार कर रहे है तो यह समय आपके लिए शुभ है। स्वास्थ्य और आपके जीवनसाथी का मिजाज आपके दिन को नकारात्मक तौर पर प्रभावित कर सकते हैं। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। घर में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। किसी मित्र की सहायता से रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। आज समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। लोगों के बीच आपकी प्रशंसा होगी।

कन्या :- आज धन सम्पत्ति से जुड़े कार्य आपको सफलता प्रदान करेंगे। उलझन भरे मामले को सुलझा सकने में सफल रहेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। छात्रों के सामने चुनौती का समय आ रहा है। पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा और मन को उचटने से बचाना होगा। थोड़ा धैर्य रखें और दूसरों की बात सुनेंगे तो गलतफहमी सुलझ जाएगी। अचानक यात्रा और फायदा हो सकता है।

तुला :- आज आपको कार्य में संतुष्टि का अनुभव होगा। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग हैं, दुश्मनों से सावधान रहें। प्रतीकात्मक त्याग ही परिवार में आपकी प्रतिष्ठा लौटा सकता है। मन में उत्साह और विचारों की स्थिरता के कारण आपके सारे काम अच्छी तरह से पूरे हो सकेंगे। आज मनोरंजन, सौंदर्य-प्रसाधन, आभूषण पर खर्च होगा। परिवारजनों के साथ अच्छा समय गुजरेगा। पैसों को लेकर किसी के साथ विवाद न करें।

वृश्चिक :- आज अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें। यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। सामाजिक कार्यों में भाग लेने से मन प्रसन्न रहेगा। मान-सम्मान एवं आय में वृद्धि होगी। यदि न्यायालय में कोई मामला लंबित है और परिणाम अपेक्षित है तो हो सकता है यह फैसला आपके पक्ष में न आये। स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की जरूरत है। स्थायी संपत्ति के मामलों में आज संयम से काम लें। आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफे की उम्मीद कर सकता है।

धनु :- आज आपकी एकाग्रता का अभाव मानसिक अस्वस्थता बढ़ाएगा। अपने विचारों और आवेश को अंकुश में रखिएगा। लेकिन आप इन सबकी उपेक्षा कर दें और केवल अपने काम पर ध्यान दें। पारिवारिक सहयोग के साथ प्रगतिवादी समय रहेगा। घर-परिवार में शुभ कार्य हो सकते हैं। जायदाद संबंधित कार्य में प्रगति भी आएगी। लेखन और ग्लैमर में काम करने वालों को सफलता मिल सकती है।

मकर :- आज परिजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बिताएंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ होगा। धन लाभ की संभावना है एवं धन सम्बंधी विषयों को सुयोजित करना भी संभव है। पुराने दुश्मन आज आपके दोस्त बन सकते हैं। आज आप निवेश न करें। यदि कोई समस्या है तो उसे टालें नहीं, बल्कि जल्दी-से-जल्दी उसका समाधान ढूंढने की कोशिश करें। आपका जीवनसाथी सहयोगी और मददगार रहेगा। आज दूसरों के मामलों में दखल ना दें।

कुंभ :- आज नए लोगों से मुलाकात सम्भव है। किसी के द्वारा छले जा सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। अपनों की तरक्की से आप खुशी का अनुभव करेंगे। अकारण किसी चिन्ता के काराण मन व्यथित हो सकता है, अतः आप अपने मन को केन्द्रित करने का प्रयास करें। अनावश्यक खर्चो पर नियन्त्रण रखने की आवश्यकता है। समय की पाबन्दी आपके व्यक्तित्व में चार-चांद लगा देगी।

मीन :- आज अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।  अपने गुस्से पर काबू रखें। कार्यभार आज कुछ अधिक रहेगा। परिजनों से विवाद से बचें। नए दोस्त बनेंगे। असहाय लोगों की मदद करें, उन्नति होगी। विद्यार्थियों की पढ़ाई में अवरोध आएगा। ऋण लेन-देन का लाभ होगा। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। सुख-ऐश्वर्य बढ़ेगा। शुभ व सामाजिक कार्यों में संग्लन होंगे। शुभ समाचार मिलेगा। निराशावादी रवैये से बचें क्योंकि न सिर्फ यह आपकी संभावनाओं को कम कर देगा, बल्कि शरीर के आंतरिक संतुलन को भी बिगाड़ देगा। किए गए कामों से सफलता मिल सकती है।

Check Also

प्रिजनर वैन में महिला कैदी से गैंगरेप, दो कैदियों ने नशीला पदार्थ पिलाकर किया

जिंद. हरियाणा के जिंद जेल में बंद महिला कैदी के साथ गैंररेप का मामला सामने …