Breaking News
Home / breaking / 30 लाख वसूले बिना अगवा बच्चे को बस में छोड़ भागे किडनैपर

30 लाख वसूले बिना अगवा बच्चे को बस में छोड़ भागे किडनैपर

मुरादाबाद। मझौला थानाक्षेत्र से शुक्रवार दोपहर अगवा किए गए 5 साल के बच्चे को अपहर्ता आज सुबह दिल्ली की रोडवेज बस में छोड़कर भाग गया है। उसने बच्चे की जेब में उसके पिता का मोबाइल नंबर और उसका पूरा पता भी लिखकर रख दिया था।  रोडवेज बस चालक और परिचालक ने उस मोबाइल नंबर पर कॉल कर पिता को सूचना दी तो खुशी की लहर दौड़ गई। चालक ने बच्चे की उसके पिता से वीडियो कॉलिंग पर भी बात भी कराई। मुरादाबाद पुलिस और बच्चे का पिता गौरव कुमार उसे लेने दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

खेलते समय अपहरण

 
मझोला थानाक्षेत्र के लाइनपार रामलीला मैदान के पास से शुक्रवार दोपहर अपने घर के बाहर खेल रहे पांच साल के बच्चे ध्रुव का अपहरण कर लिया गया। बच्चे के पिता गौरव कुमार एक फाइनेंस कंपनी में कलेक्शन एजेंट का काम करते हैं। अपहर्ताओं ने फोन कर उनसे 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। इस वारदात के बाद पूरे जिले की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया और कई टीमें लगाई गई।

गौरव के परिवार में पत्नी शिखा, बेटा ध्रुव (5)और बेटी सादगी हैं। गौरव कुमार ने बताया कि शुक्रवार सुबह वह दफ्तर चले गए थे। बाकी सब में मौजूद थे। उनकी मां ने बताया कि शुक्रवार दोपहर डेढ़ बजे ध्रुव दुकान से बिस्किट लेने गया था। बिस्किट का पैकेट घर में रखने के बाद बच्चा दोबारा खेलने के लिए घर से बाहर निकल गया। सास बहू ने सोचा कि बच्चा सामने मैदान में चला गया होगा। काफी देर बाद भी जब बच्चा घर नहीं लौटा तो सास बहू परेशान होने लगी और उन्होंने बच्चे की तलाश शुरू की। आस पड़ोस में तलाश करने के बाद सामने रामलीला मैदान में पहुंच गई। अन्य बच्चों से भी ध्रुव के बारे में पूछताछ की, लेकिन किसी ने कुछ नहीं बताया।

इसके बाद गौरव को फोन पर इसकी जानकारी दी। कुछ देर में गौरव भी घर पहुंच गए। शाम साढ़े चार बजे उनके मोबाइल पर अंजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने कहा कि उन्होंने आपके बेटे को अगवा कर लिया है। इसकी जानकारी पुलिस को दी तो बच्चे की जिंदगी से हाथ धो बैठोगे।

इसके बाद कहा कि उसे 30 लाख रुपये चाहिए। रुपये नहीं दिए तो बच्चे को मार दिया जाएगा। इस पर परिजन हक्के बक्के रह गए। वे बुरी तरह से घबरा गए और उन्होंने इसकी जानकारी काफी देर तक पुलिस को नहीं दी। सूचना मिलने पर चंदौसी से बच्चे के मामा सचिन और अन्य रिश्तेदार भी पहुंच गए।

उन्होंने भी दूसरी कॉल आने का इंतजार किया, लेकिन काफी देर बाद भी आरोपी की कॉल नहीं आई। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। बच्चे के अपहरण और फिरौती मांगने की जानकारी से पुलिस में भी हड़कंप मच गया।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …