Breaking News
Home / breaking / 6 मिनट में बैंक लूटा, 11.54 लाख रुपए लेकर फरार

6 मिनट में बैंक लूटा, 11.54 लाख रुपए लेकर फरार


अमृतसर। खजियाला रोड स्थित एक्सिस बैंक की तरसिक्का ब्रांच में 4 डकैत देशी कट्टे के दम पर मात्र 6 मिनट में 11.54 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए। जाते-जाते लुटेरे बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों का डीवीआर भी साथ ले गए। ताकि पुलिस को कोई सबूत न मिले।
डकैत सफेद रंग की आई-20 कार में आए थे और वारदात अंजाम देने के बाद इसी कार में बैठ अमृतसर की तरफ फरार हो गए।

बैंक के मैनेजर कश्मीर सिंह ने बताया कि बैंक में कल दोपहर 1:30 बजे एक डकैत कस्टमर बनकर आया। वह कुछ मिनट अंदर टहलता रहा और पैसे जमा करवाने वाले वाउचर को भरने लगा। बैंक में कस्टमर कम होने पर तकरीबन 1:42 बजे तीन और डकैत कस्टमर बनकर अंदर दाखिल हुए।

एक मिनट तक वे बैंक का निरीक्षण करते रहे। फिर अचानक से एक डकैत ने निहत्थे गार्ड अशोक कुमार को काबू करके गोली मारने की धमकी देकर एक तरफ बैठा दिया। दूसरे ने बैंक में खड़े कस्टमर्स को एक तरफ ले जाकर खड़ा कर दिया। बाकी दो ने बैंक की महिला कैशियर पर पिस्तौल तानकर लॉकर की चाबी ली और कैश उठा लिया। जाते वक्त चारों सीसीटीवी कैमरों का डीवीआर भी उठा ले गए।

 एक चश्मदीद ने बताया कि वारदात से पहले डकैतों का एक साथी मोटरसाइकिल पर कई बार-बार रेकी करने आया था। डकैतों ने सबसे पहले निहत्थे खड़े गार्ड को काबू किया और फिर वारदात को अंजाम दे दे दिया। गार्ड की बंदूक उस समय बैंक के अंदर अलमारी में रखी थी। बैंक मैनेजर के अनुसार नियमों के मुताबिक वे गार्ड तो रख सकते हैं, लेकिन उसे हथियार रखने की इजाजत नहीं दी जाती। इसलिए बंदूक अलमारी में रखी थी।

खास बात थी कि इस ब्रांच में सुरक्षाकर्मी तो था, लेकिन उसे हथियार रखने की अनुमति नहीं थी। बैंक मैनेजर ने पुलिस को बताया कि बैंक के नियमों के अनुसार वे गार्ड तो रख सकते हैं, लेकिन उसे हथियार खने नहीं दिया जाता। डकैतों ने इसी बात का फायदा उठाया।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …