Breaking News
Home / breaking / 830 कॉलेज लेक्चरर की भर्ती होगी, RPSC को भेजी अभ्यर्थना

830 कॉलेज लेक्चरर की भर्ती होगी, RPSC को भेजी अभ्यर्थना

अजमेर। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार भंवर सिंह भाटी ने कहा कि राज्य के कॉलेजों में व्याख्याताओं की कमी शीघ्र दूर हो जाएगी। राज्य सरकार ने राजस्थान लोक सेवा आयोग को 830 कॉलेज लेक्चरर भर्ती की अभ्यर्थना भेजी है।

ग्रामीण क्षेत्रों में उच्च शिक्षा का विकास किया जाएगा। राज्य के 252 कॉलेजों में विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निशुल्क कोचिंग दी जा रही है।

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भाटी ने अजमेर के सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में छात्र संघ कार्यालय के शुभारंभ समारोह में यह बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शहरों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी उच्च शिक्षा के विकास के लिए कृत संकल्प है। हमने चुनाव के दौरान जनघोषणा पत्र में जो वादे किए, उन्हें पूरा किया जा रहा है। राज्य के किसानों का कर्जा माफ किया गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने राजस्थान लोक सेवा आयोग को 830 कॉलेज लेक्चरर भर्ती की अभ्यर्थना भेजी है। यह भर्ती शीघ्र करवाई जाएगी। इसी तरह अगले शैक्षणिक सत्र से प्रदेश के सभी राजकीय महाविद्यालयों में बालिकाओं को निशुल्क शिक्षा मिलेगी। इसके लिए वित्त विभाग को प्रस्ताव भेज दिया गया है।

इसके साथ ही सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को प्रदेश के 252 कॉलेजों में निशुल्क कोचिंग दी जा रही है। इसके लिए विषय विशेषज्ञों की सेवाएं ली जा रही है। यह कोचिंग यू ट्यूब एवं अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी उपलब्ध कराई जा रही है।

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि राजस्थान को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में देशभर में अव्वल करने के प्रयास किए जाएंगे। भाटी ने कहा कि छात्र राजनीति से ही भविष्य के नेता तैयार होते हैं। कार्यक्रम के अति विशिष्ट अतिथि संजय छोकर ने कहा कि युवा ही समाज को दिशा देते हैं। उन्होंने किसानों की कर्ज माफी, निशुल्क बालिका शिक्षा, निशुल्क कोचिंग सहित अन्य नवाचारों के लिए राज्य सरकार को बधाई दी।

कॉलेज के प्राचार्य मुन्नालाल अग्रवाल ने कॉलेज द्वारा किए जा रहे कामों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि निशुल्क कोचिंग की व्यवस्था से विद्यार्थियों में खासा उत्साह है। इस कोचिंग को सोशल मीडिया पर भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भाटी एवं अन्य अतिथियों ने छात्रसंघ अध्यक्ष अब्दुल फरहान, मानसी, नवरतन सिंह राठौड़ एवं दीपिका चौधरी को बधाई देते हुए छात्रसंघ कार्यालय का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर पूर्व विधायक डॉ. श्रीगोपाल बाहेती, पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर, पूर्व मंत्री ललित भाटी, पूर्व मंत्री नसीम अख्तर, अध्यक्ष विजय जैन, महेंद्र सिंह रलावता, हेमंत भाटी सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Check Also

प्रेमी के साथ लिव इन में रह रही एक्ट्रेस ने किया सुसाइड, मां को भेजा मैसेज- ‘उसे सजा जरूर दिलवाना’

मुंबई। तमिल एक्ट्रेस मैरी शीला जेबरानी उर्फ याशिका ने अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या …