Breaking News
Home / breaking / Breaking : नई दिल्ली में भीषण आग से 43 लोगों की मौत

Breaking : नई दिल्ली में भीषण आग से 43 लोगों की मौत

Demo pic

 

नई दिल्ली। दिल्ली के अनाजमंडी इलाके की संकरी गलियों में स्थित पैकेजिंग और बैग बनाने वाली फैक्ट्री में शार्ट सर्किट होने से रविवार तड़के भीषण आग लग गई। इससे अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है। हादसे के बाद पूरे इलाके में अफरा तफरी का माहौल है। मरने वालों में अधिकतर लोग यूपी और बिहार के बताए जा रहे हैं जिनकी मौत दम घुटने से हुई है।
अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की जानकारी सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 30 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि आवासीय इलाके में चलाई जा रही फैक्ट्री में आग लगने के समय 50 से अधिक लोग थे।

दमकल के अधिकारियों ने बताया कि आग के कारण फंसे कई लोगों को बाहर निकालकर आरएमएल अस्पताल एवं हिंदू राव अस्पताल ले जाया गया है। बिल्डिंग का मालिक दिल्ली के सदर बाजार का रहने वाला है। फैक्ट्री के मालिक की तलाश जारी है। जबकि उसके भाई को हिरासत में ले लिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि  दमकल कर्मी लोगों को बचाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। वहीं घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई है और लोगों की मदद कर रही है।
उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘आग की घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं, आग में झुलसे लोगों के तेजी से ठीक होने की कामना करता हूं।’ गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताते हुए ट्वीट किया है कि संबंधित अधिकारियों को तत्काल आधार पर सभी संभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …