Breaking News
Home / breaking / CBSE 12th परीक्षा परिणाम घोषित, यहां देखें रिजल्ट

CBSE 12th परीक्षा परिणाम घोषित, यहां देखें रिजल्ट

नई दिल्ली। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं कक्षा के परीक्षा के नतीजे आज घोषित हो गये। इस बार भी लड़कियों ने अपना दबदबा कायम रखा। इस साल 83.01 प्रतिशत विद्यार्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की जबकि पिछले साल यह प्रतिशत 82.02 प्रतिशत था।

त्रिवेंद्रम के सबसे अधिक 97.32 विद्यार्थियों ने परीक्षा पास की। चेन्नई दूसरे स्थान पर रहा, यहां 93.87 प्रतिशत तथा तीसरे स्थान पर दिल्ली है, जहां 89 फीसदी छात्र-छात्राओं ने परीक्षा पास की।

लड़कियों का दबदबा बरकरार

12वीं के नतीजे में नोएडा की मेघना श्रीवास्तव ने 499 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर भी लड़कियों ने बाजी मारी है।

गाजियाबाद की अनुष्का चंद्रा दूसरे स्थान पर रहीं और 498 अंक हासिल किए हैं। तीसरे स्थान पर लुधियाना की आस्था बांबा, जयपुर की चाहत भारद्वाज, हरिद्वार की तनुजा कापरी, नोएडा की सुप्रिया कौशिक, गाजियाबाद के नकुल गुप्ता और क्षितिज आनंद के साथ मेरठ की अनन्या सिंह हैं। इन सभी को 497 अंक मिले हैं।

टॉपर्स की सूची में नोएडा और गाजियाबाद के विद्यार्थी छाए हुए हैं। टॉप 10 में पांच छात्र नोएडा और गाजियाबाद से हैं। लड़कियों का पास प्रतिशत भी लड़कों की तुलना में 9.32 फीसदी अधिक है।

क्षेत्रवार परिणामों के लिहाज से त्रिवेंद्रम क्षेत्र (97.32) ने शीर्ष स्थान हासिल किया है, दूसरे स्थान पर चेन्नई (93.87) और तीसरे स्थान पर दिल्ली (89.0) है।

परिणाम मैसेज द्वारा

Type: cbse12 give space and type roll number give space and type sch no give space and type center no and send it to (mobile no) 7738299899

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …