Breaking News
Home / breaking / Happy Mothers Day मां की अहमियत उनसे पूछो जिनकी मां नहीं होती

Happy Mothers Day मां की अहमियत उनसे पूछो जिनकी मां नहीं होती

न्यूज नजर : मां जिंदगी का बहुत अहम हिस्सा होती है जो आपको जन्म देती है आप को पालती है पोसती है। आपके खाने-पीने का भी ध्यान रखती है। आपकी हर एक तकलीफ खुद पर ले लेती है इसका महत्व कई लोग नहीं समझते और जो लोग समझते हैं उनके लिए ऐसी मां और बेटा और बेटी दोनों ही अहम होते हैं।

एक माँ जो कि कभी आपकी मां होती है तो कभी किसी की बहन होती है तो किसी की बेटी भी होती है उसकी भावनाएं बहुत ही नाजुक होते हैं लेकिन हमारे बीच कुछ ऐसे बदनसीब होते हैं जिनकी मां नहीं होती। अपने जीवन के बहुत ही कम समय में ऐसे कुछ लोग जो कि बचपन में ही अपनी मां को खो देते हैं उन्हें जो मां की कमी खलती है यह वही जानते हैं और एक मां की क्या अहमियत होती है सबसे अधिक वही समझते हैं

 

यदि आपके आस-पास भी कुछ ऐसे लोग हैं तो उनसे उनकी बातें सुनिये वह आपको एक मां की अहमियत आपको बताएंगे की एक मां क्या होती है ऐसे लोग जिनके आंसू पोंछने के लिए कोई नहीं होता वह अपनी मां के प्यार के लिए रोते रहते हैं। लेकिन मां का प्यार नहीं पा पाते और सबसे बड़ी बात यह है कि वह अपनी मां को किसी भी उम्र मैं नहीं भूला पाते क्योंकि वह अपनी मां को बचपन में ही खो देते हैं। इसलिए मां की कमी उनको अपनी हर उम्र में खलती है और दूसरे की मां को देख कर या अपने किसी साथी को देख कर जब वह है देखते हैं कि उनकी माँ उनका कितना ध्यान रखती है।

उनके भावनाएं बहुत ही डगमगा जाती है अकेली हालत में वह कितना रोते हैं यह वही जानते हैं और वह उस अकेलेपन में अपनी मां को बहुत याद करते हैं। ऐसा अकेलापन जो कि कभी दूर नहीं होता ऐसे लोगों को प्यार की जरूरत होती है लेकिन मां का प्यार तो मां का प्यार होता है उन्हें कभी ऐसा प्यार नहीं मिल पाता यदि आप की मां आपके साथ हैं तो आपकी मां को धन्यवाद करें कि उन्होंने आप के लिए क्या किया क्योंकि आप बहुत ही खुश किस्मत हैं कि आपकी मां आपके साथ हैं और यदि आपको लगता है कि आप के आस पास आपके साथ कोई ऐसा है जिनकी मां नहीं है या जिन्हें मां की कमी खलती है उन्हें अपने साथ बैठाकर कुछ बातें शेयर करें उनके मन की बात भी ले इससे उन्हें बहुत ही मानसिक रूप से शांति मिलेगी। हैप्पी मदर्स डे।

फिल्मी दुनिया की ये प्यारी माएं सबके दिलों पर छाईं

Check Also

सूरत के मिलेनियम मार्केट-2 में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां पहुंची

सूरत। गुजरात में सूरत शहर के सलाबत पुरा क्षेत्र में मिलेनियम मार्केट-2 की एक दुकान में …