Breaking News
Home / breaking / JDU नेता का विवादित बयान- ‘आका की इज्जत पर हाथ डाला तो शहरों को कर्बला बना देंगे’

JDU नेता का विवादित बयान- ‘आका की इज्जत पर हाथ डाला तो शहरों को कर्बला बना देंगे’

हजारीबाग। ‘कानून की चाहे जितनी मोटी किताबें बनवा लो मेरा कानून मेरा रसूल है।’ ये बयान नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के नेता और पूर्व एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी का है। दरअसल, रसूल बलियावी ने झारखंड के हजारीबाग में एक रैली में जमकर भड़काऊ बयानबाज़ी की।
रैली के दौरान जदयू नेता ने नाम लिए बिना भाजपा से निष्कासित नेता नूपुर शर्मा पर निशाना साधते हुए धमकी दी कि वो शहरों को कर्बला बना देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि खुद को सेकुलर बताने वाली किसी पार्टी ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग नहीं की। गुलाम रसूल अपनी तकरीर में पहले तो सामाजिक मुद्दों पर बोलते रहे फिर नुपुर शर्मा के नाम पर लोगों को भड़काया और आखिर में मुसलमानों के लिए सेफ्टी एक्ट की मांग कर दी।
नूपुर शर्मा ने जून 2022 में एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयानबाजी की और इसके बाद वह कई दिन तक सुर्खियों में रहीं। उनके बयान के बाद पिछले साल देशभर में भारी विरोध-प्रदर्शन हुए थे और कई जगहों पर हिंसा भी देखी गई थी। कई मुस्लिम देशों ने इस बयान की निंदा की थी।
नागपुर के बयान का समर्थन करने वाले कम से कम दो लोग बेरहमी से कत्ल भी कर दिए गए। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें देश को आग में झोंकने के लिए माफी मांगने को भी कहा था। इसके बाद बीजेपी ने उन्हें निलंबित कर दिया था। विवाद बढ़ने के बाद नूपुर ने माफी मांग ली थी।

Check Also

ससुराल वाले डाल रहे थे धर्मान्तरण का दबाव, दामाद ने की खुदकुशी

मेरठ। एक हिंदू युवक के सुसाइड का सनसनीखेज मामला सामने आया है. अहम बात यह …