Breaking News
Home / breaking / OMG : इस शहर के सभी पुलिस वाले हुए अरेस्ट, जानिए क्या है मामला

OMG : इस शहर के सभी पुलिस वाले हुए अरेस्ट, जानिए क्या है मामला

 

ओकाम्पो। आमतौर पर पुलिस वाले दूसरों को अरेस्ट करते हैं लेकिन मेक्सिको में शहर ओकाम्पो के सभी पुलिस वालों के साथ बुरी बीत रही है। शहर में कुल 28 पुलिस वाले तैनात हैं और मेयर के पद के उम्मीदवार की हत्या के बाद सभी 28 पुलिसकर्मियों को हिरासत में ले लिया गया है।

64 साल के राजनेता फर्नांडो एंजेल्स जुआरेज की एक अज्ञात बंधूकधारी ने मंगलवार को उनके घर के बाहर गोली मार कर हत्या कर दी थी।

 

 एंजेल्स एक सफल व्यवसायी थे और राजनीति में भी दिलचस्पी लेते थे। पहले वो चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ने का मन बना रहे थे लेकिन बाद में मेक्सिको की बड़ी राजनीतिक पार्टी डेमोक्रेट रेवॉल्यूशन में शामिल हो गए।

 

 

उनकी हत्या के बाद संघीय पुलिस ने रविवार को शहर के 27 पुलिस अधिकारियों और सार्वजनिक सुरक्षा स्थानीय सचिव को गिरफ़्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी लोगों में  पुलिस प्रमुख भी शामिल हैं।

 

पुलिस ने सभी 28 आरोपियों के मोबाइल जब्त कर लिए हैं। पुलिसकर्मियों को हथकड़ी लगाकर पूछताछ के लिए राजधानी लाया गया है। नगरपालिका पुलिस को इस संगठित अपराध में संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया।

मालूम हो कि मैक्‍स‍िको इस समय हिंसा की दौर से गुजर रहा है। एक जुलाई से मेक्सिको में आम चुनाव होने हैं। इससे पहले यहां 100 से ज़्यादा नेताओं की हत्या की जा चुकी है। मिचोअकान राज्य में यह तीसरी हत्‍या है।

Check Also

मन्दिर में दर्शन करने आई बीकॉम छात्रा ने चंबल नदी में कूदकर दी जान

    इटावा। उत्तर प्रदेश में इटावा के बढपुरा इलाके में चंबल नदी के पुल …