Breaking News
Home / breaking / ViDEO : गुजराती समाज के नवरात्र महोत्सव में मची परम्परागत गरबा की धूम

ViDEO : गुजराती समाज के नवरात्र महोत्सव में मची परम्परागत गरबा की धूम

अजमेर। नवरात्र आरंभ के साथ ही शहर में गरबा रास की धूम शुरू हो गई। बदलते जमाने के साथ गरबे का स्थान डांडियों की खनक ने ले लिया। इस सबके बीच गुजराती समाज अब भी नवरात्र में गरबा रास को परंपरागत रूप में संजोए हुए है। नवरात्रि की रातों, जिन्हे गुजराती में नोरता कहते हैं के दौरान सामूहिक गरबा नृत्यों का आयोजन होता है। घट स्थापना के दिन से ही अजमेर का गुजराती समाज एक जगह पर जुट जाता है और शाम ढलने के साथ ही माता रानी के भजनों को गाते हुए असल गरबा रास के जरिए भक्ति का आनंद उठाता है।

कचहरी रोड स्थित गुजराती स्कूल प्रांगण में नवरात्र महोत्सव के दौरान नौ दिन तक माता की आराधना के साथ गरबा रास किया जाता है। इस बार भी आगामी 7 अक्टूबर तक यह आयोजन रहेगा। रविवार को घट स्थापना की गई।

देखें वीडियो

इस अवसर पर गुजराती समाज ट्रस्ट अध्यक्ष चन्द्रकांत भाई पटेल, ट्रस्टी रमेश भाई सोनी, मनोहरलाल मेहता, गुजराती महामंडल अध्यक्ष यशवंत भाई सोनी, सचिव नितीन भाई मेहता, सह सचिव राजेश अंबानी, कोषाध्यक्ष अतुल भाई मेहता, निदेशक गुजराती स्कूल कन्हैयालाल शर्मा, मनोज भाई मणियार, बीना अंबानी, नीमिशा मणियार, दीपक अंबानी, सोनल अंबानी, फाल्गुनी मेहता समेत बडी संख्या में समाज के लोग मौजूद रहे।

Check Also

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल के खिलाफ जारी हुआ अरेस्ट वारंट

नई दिल्ली। बालीवुड से लंबे समय से दूर एक्ट्रेस अमीषा पटेल पर फिल्म प्रोड्यूसर अजय …