Breaking News
Home / breaking / VIDEO : राजसी ठाट बाट से निकली गणगौर की सवारी, कर्णप्रिय धुनों ने मोहा

VIDEO : राजसी ठाट बाट से निकली गणगौर की सवारी, कर्णप्रिय धुनों ने मोहा

 

 

 अजमेर। श्री अग्रवाल पंचायत घसेटी धड़े की ओर से बुधवार रात राजसी ठाट बाट से गणगौर की सवारी निकाली गई। घसेटी मोहल्ला से रवाना हुई सवारी देर रात आगरा गेट पहुंची। पूरे मार्ग में आकर्षक सजावट की गई। हजारों लोगों ने ईसर गणगौर के दर्शन कर पुण्य प्राप्त किया।

देखें वीडियो

 

 ढोल धमाकों व बैंड की मधुर स्वर लहरियों के साथ रवाना हुई सवारी में ईसर गणगौर के 3 बड़े और 3 छोटे जोड़े, रघुनाथ जी की पालकी, शिव पार्वती की आकर्षक झांकी समेत अन्य झांकियां शामिल थी।

रघुनाथ जी की सवारी को श्रद्धालुओं ने ‘हाथी घोड़ा पालकी जै कन्हैया लाल की’ नारे के साथ झूला भी खिलाया।

घसेटी मोहल्ले से खजाना गली, घी मंडी, नया बाजार होते हुए सवारी रात करीब डेढ़ बजे आगरा गेट स्थित प्राचीन गणेश मंदिर पहुंची। यहां गणगौर को पानी पिलाने की रस्म अदा की गई। इसके बाद सवारी पुनः घसेटी के लिए रवाना हुई।

 

मार्ग में जगह-जगह लोगों ने सवारी का स्वागत किया और प्रसाद चढ़ा कर आशीर्वाद लिया। नया बाजार में आकर्षक परिधानों में सजे हजारों शहरवासी मौजूद रहे  चारों तरफ फूलों और इत्र की महक थी। लोगों ने बैंड पर पुराने सदाबहार गीतों की धुनों का जमकर आनंद लिया। नया बाजार चौपड़ पर जब एक-एककर जोड़े पहुंचे तो उनके साथ चल रहे बैंड ने बेहतर से बेहतर प्रस्तुति देने में कसर नहीं छोड़ी।

घी मंडी में जयकारे

सवारी जब घी मंडी पहुंची तो उत्साही युवकों ने जमकर ढोल बजवाए और नोटों की उवारी की। इस दौरान भोले के भाई बम भोले आदि जयकारे लगाए। यहां पुलिस बल बेहद सतर्क था और पुलिस की तरफ से वीडियोग्राफी कराई जा रही थी।

सोलथंबा फरीकेन ने किया स्वागत

घी मंडी के बाहर सोलथंबा फरीकेन ने मंच बनाकर सवारी का स्वागत किया। घसेटी धड़े की तरफ से भी उनका स्वागत कर मिठाई प्रसाद भेंट किया गया।

मेहंदी-लच्छा वितरण आज

सवारी तड़के करीब 4 बजे घसेटी के रघुनाथ जी मन्दिर पहुंची, जहां महिलाओं ने रातीजगा लगाया। सुबह श्रद्धालुओं को मेहंदी-लच्छा वितरण किया जाएगा।

Check Also

देवरानी-जेठानी से रेप, पुलिस ने फरार आरोपी को दबोचा

झांसी। उत्तर प्रदेश में झांसी के बबीना क्षेत्र्र में धारदार हथियार के बल पर दो …