Breaking News
Home / breaking / VIDEO : रेलवे ने तैनात किए अपने ‘यमराज’, इन लोगों को उठा रहे

VIDEO : रेलवे ने तैनात किए अपने ‘यमराज’, इन लोगों को उठा रहे

 

मुंबई। अगर आप पैदल चलकर रेलवे ट्रैक पार करते हैं तो आपको यमराज उठा सकते हैं। जी हां, सचमुच यहां ऐसा ही हो रहा है। गलत रूप से पटरियां पार कर अपनी जान जोखिम में डालने वालों को मुंबई में ‘यमराज’ सबक सिखा रहे हैं। दरअसल, रेलवे की तमाम चेतावनी और कार्रवाई के बावजूद लोग रेलवे ट्रैक पर चलकर एक से दूसरे प्लेटफॉर्म पर पहुंचते हैं।

देखें वीडियो और चैनल सब्क्राइब करें

लोगों को हादसों से बचाने और उन्हें सबक सिखाने के लिए पश्चिम रेलवे ने आरपीएफ के साथ मिलकर ‘यमराज’ को तैनात किया है। जो ट्रैक पर चलने वाले लोगों को उठाकर अपने साथ ले जा रहे हैं। रेल मंत्रालय ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस अभियान की तस्वीरें शेयर की हैं।

वेस्टर्न रेलवे ने यात्रियों को सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए यह रोचक तरीका अपनाया है।

मुंबई के स्टेशनों पर यमराज के गेटअप में वालंटियर घूम रहे हैं। यह पटरी पार करने वाले यात्रियों को रोकते हैं और चलती ट्रेन में चढ़ने या उतरने वालों को टोकते हैं। यह वालंटियर लोगों को रेलवे के सुरक्षा नियमों के साथ-साथ उनकी जान की कीमत भी समझा रहे हैं। इसके साथ ही आरपीएफ टीम पब्लिक एड्रेस सिस्टम के जरिए भी यात्रियों से पटरी पार न करने की हिदायत दे रही है। हर साल हजारों लोगों की मौत इस तरह हो जाती है। बेहतर है कि यात्री पुल के जरिए ही पटरी पार करें।

Check Also

MP में कार-कंटेनर भिड़ंत में 5 की मौत, एक घायल

  बड़वानी। मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के अंजड़ थाना क्षेत्र में आज कार और कंटेनर …