Breaking News
Home / breaking / VIDEO : कश्मीर की सड़कों पर आम लोगों से बतियाते डोभाल का वीडियो वायरल

VIDEO : कश्मीर की सड़कों पर आम लोगों से बतियाते डोभाल का वीडियो वायरल

श्रीनगर। अनुच्छेद 370 हटाने के बाद घाटी के हालात पर नजर बनाए रखने के लिए मोदी सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत कुमार डोभाल को कश्मीर भेजा। 
डोभाल ने आम कश्मीरियों के साथ खुली सड़क पर न सिर्फ बातचीत की बल्कि उनके साथ साधारण व्यक्ति की तरह खाना भी खाया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग भारत माता के वीर साहसी सपूत की खुलकर प्रशंसा कर रहे हैं।

देखें वीडियो

एनएसए डोभाल ने शोपियां में सुरक्षा अधिकारियों से भी मुलाकात की। इस मौके पर डीजीपी दिलबाग सिंह भी मौजूद थे। डोभाल ने शोपियां में उस इलाके के लोगों से बात की जहां बुरहान वानी को मारा गया था। इसके बाद पत्थरबाजी की घटनाएं भी बढ़ गई थीं। हालांकि यह क्षेत्र अब सामान्य है।

कौन हैं डोभाल

अजीत कुमार डोभाल, आई.पी.एस., भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं। वे 30 मई 2014 से इस पद पर हैं। डोभाल भारत के पांचवे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं। इससे पहले शिवशंकर मेनन भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार थे।

डोभाल रॉ में भी रह चुके हैं और भारत के लिए पाकिस्तान में जासूसी भी कर चुके हैं। हाल ही पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक में डोभाल की ही रणनीति रही थी। अब उनके जीवन पर फ़िल्म भी बनने जा रही है। उसमें अक्षय कुमार डोभाल का रोल करेंगे।

Check Also

 28 मार्च गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2080, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण,  शाम …