Breaking News
Home / breaking / VIDEO : तीर्थ सरोवर में गंदा पानी गिरना आखिर कब रुकेगा

VIDEO : तीर्थ सरोवर में गंदा पानी गिरना आखिर कब रुकेगा

अजमेर। करोड़ों लोगों की आस्था के केन्द्र पुष्कर सरोवर में इस बार भी बरसाती पानी के साथ शहरभर का गंदा पानी भी पहुंच गया है। स्थानीय लोगों के चेताने के बावजूद प्रशासन समय रहते कोई उपाय नहीं कर पाया और सड़कों पर भरा नालियों एवं सीवरेज का पानी पवित्र सरोवर में जा गिरा।

सरोवर में गन्दा पानी जाने की समस्या बरसों पुरानी है। स्थानीय पुरोहितों एवं आमजन में इसे लेकर खासा गुस्सा है। वे अफसरों-नेताओं के सामने कई बार विरोध जता चुके हैं। इसके बावजूद सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है।

देखें वीडियो

सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम अधूरा पड़ा है। वराह घाट के बाहर चेम्बर बनाकर सीवरेज का पानी दूर ले जाने की कवायद नहीं हुई। मुख्य बाजार की सड़क की खुदाई किए बिना हर बार उसी पर नई सड़क बना दी जाती है। इससे सड़क का लेवल ऊंचा हो गया है और नृसिंह घाट से सड़क का सारा गन्दा पानी सरोवर में गिरता है।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ब्रह्मा मंदिर एंट्री प्लाजा का लोकार्पण करने के मौके पर सरोवर में गन्दा पानी जाने से रोकने के लिए

 4.10 करोड़ रुपए की योजना की घोषणा की थी। यह योजना दो चरणों में लागू होनी थी। लेकिन बाद में यह योजना मिट्टी में दफन हो गई। शहर में पर्याप्त सीवरेज लाइन नहीं होने और एसटीपी का काम पूरा नहीं होने से सरोवर में गन्दा पानी जा रहा है और करोड़ों लोगों की आस्था को ठेस पहुंच रही है।

 

 

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …