Breaking News
Home / breaking / Video : पुष्कर के जोगणिया धाम में बाबा रामदेवजी के जयकारों के बीच भंडारे का समापन

Video : पुष्कर के जोगणिया धाम में बाबा रामदेवजी के जयकारों के बीच भंडारे का समापन

अजमेर/पुष्कर। जोगणिया धाम पुष्कर के श्रद्धालुओं की ओर से रामदेवरा जातरूओं के लिए संचालित भंडारे का समापन बुधवार को विशेष पूजा अर्चना जे साथ हुआ। इस दौरान बड़ी संख्या में साधू सन्तों को भोजन प्रसादी कराकर दक्षिणा दी गई। अजमेर के प्रसिद्ध उद्योगपति हेमंत भाटी ने बाबा रामदेव जी की आरती व भोग अर्पण करके भंडारे का समापन किया।

देखें वीडियो

जोगणिया धाम के संस्थापक ज्योतिषाचार्य भंवरलाल ने बताया कि भंडारे का शुभारंभ महेन्द्र विक्रम सिंह बाघसुरी व उनकी पत्नी मृणालिका प्रभा सिंह ने 4 सितम्बर को किया था। इस दौरान जोगणिया धाम के मुख्य भंडारा संचालक प्रशांत वर्मा, रामेश्वर लाल एएसआई राजस्थान पुलिस, संजय जोशी पूर्व पार्षद पुष्कर आदि ने नियमित रूप से जातरूओं की सेवा की।


धाम के प्रवक्ता इंदर सिंह चौहान ने बताया कि समापन के मौके पर पूर्व विधायक डॉ श्रीगोपाल बाहेती भी मौजूद रहे। पुष्कर व बाहर से पधारे साधू सन्तों को प्रसादी ग्रहण कराकर दक्षिणा देकर विदा किया।

एक तरफ भजन-कीर्तन करती महिलाओं की भीड़ तो दूसरी तरफ साधुओं के रैले ने माहौल को भक्ति रंग से सराबोर कर दिया।

जोगणिया माता और बाबा रामदेव के जयकारों के बीच सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया। इसमें उद्योगपति भाटी ने सबगुरु न्यूज के एडिटर इन चीफ विजय मौर्य, पत्रकार सन्तोष खाचरियावास, महेंद्र विक्रम सिंह, प्रशांत वर्मा आदि को माला, साफा पहनाकर व श्रीफल देकर सम्मान किया।

धाम की तरफ से खुशी वर्मा ने मृणालिका प्रभा सिंह का स्वागत किया। इस दौरान श्रद्धालुओं ने धाम के संस्थापक ज्योतिषाचार्य भंवरलाल व उनकी धर्मपत्नी का आशीर्वाद भी लिया।

Check Also

 18 अप्रैल गुरुवार आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, शाम 05.32 बजे …