Breaking News
Home / breaking / VIDEO : महाशिवरात्रि पर दिव्य झांकी दर्शन के लिए उमड़े

VIDEO : महाशिवरात्रि पर दिव्य झांकी दर्शन के लिए उमड़े

 

अजमेर। वैशाली नगर स्थित प्रेम प्रकाश आश्रम में सोमवार को महाशिवरात्रि पर दिव्य झांकी दर्शन का आयोजन किया गया इस मौके पर कई स्वचालित सुंदर झांकियां सजाई गई।

विशाल आश्रम परिसर में प्रवेश करते ही मुख्य द्वार पर शिव परिवार की सुंदर झांकी मन मोह रही थी।उसके पास ही समाधि में लीन भगवान शिव की झांकी पर कृत्रिम बारिश का नजारा अत्यंत सुंदर लग रहा था। थोड़ा आगे ही माता रानी का दरबार सजा था।
आश्रम की सीढ़ियां चढ़कर दूसरी मंजिल पर विशाल शिवलिंग की आकृति में हॉल बना है।  इसमें विशाल शिवलिंग, नंदी, भगवान राम, कृष्ण सहित अन्य सुंदर प्रतिमाएं स्थापित हैं। उनके दर्शन कर श्रद्धालु भाव विभोर हो गए।

देखें वीडियो

 हॉल के बाहर ही कई शौचालय की झांकियां सजाई गई इनमें एक झांकी शिवलिंग पर दुग्धाभिषेक की थी। यहां नंदी की पीठ दबाने पर शिवलिंग पर अपने आप ही दुग्धाभिषेक हो रहा था। पास ही एक अन्य झांकी में बिल्वपत्र छूने पर शिवलिंग में ओम की आकृति नुमाया हो रही थी श्रद्धालु इन स्वचालित झांकियों को लेकर काफी उत्सुक नजर आए। यहां 12 ज्योतिर्लिंग भी सजे थे।
लाउडस्पीकर पर गूंजती भजनों की स्वर लहरियां और शिवलिंग पर जलाभिषेक करते श्रद्धालुओं की भीड़ दिनभर लगी रही। आश्रम में दिव्य झांकी दर्शन का आयोजन दो दिवसीय था।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …