Breaking News
Home / breaking / VIDEO : महिलाओं के नहाते-कपड़े बदलते हुए वीडियो बनाता था यह छुपा रुस्तम

VIDEO : महिलाओं के नहाते-कपड़े बदलते हुए वीडियो बनाता था यह छुपा रुस्तम

नई दिल्ली। आपने धार्मिक स्थलों पर स्नान करती महिलाओं के चोरी छिपे फोटो वीडियो बनाने के कई मामले सुने होंगे , लेकिन इस बार बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है।

एक गुरुद्वारा में एक युवक महिला वेश में महिलाओं के वीडियो बनाते रंगेहाथ पकड़ा गया। वह गुरुद्वारा के स्नानगृह में महिलाओं के नहाते और कपड़े बदलते समय अपनी करतूत अंजाम दे रहा था।

देखें वीडियो

जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो पता चला की वह यह काम पिछले काफी समय से कर रहा है।

 

महिलाओं को स्नानघर में उस पर शक नहीं हुआ क्योंकि उसने अपने पहनावे और मेकअप से खुद को हूबहूे लड़की का रूप दे रखा था। यह लड़का लड़की के वेश में सार्वजानिक स्नानगृह में मजूद रहकर वहां आने वाली महिलाओं की वीडियोग्राफी बहुत चालाकी से करता था और किसी को उसका रूप देख कर उस पर शक भी नहीं होता था ।

यूं बरतें सावधानी

किसी भी अनजान जगह रुके या शॉपिंग मॉल में कपड़े चेंज करें तो पहले यह सुनिश्चित कर लें कि कहीं आपकी रिकॉर्डिंग कोई छुपा कैमरा तो नहीं कर रहा! रुम या ट्रायल रूम के शीशे में कोई कैमरा छिपा तो नहीं है।

इसका पता लगाने के लिए सबसे पहले शीशे में एक अंगुली रखें। अगर शीशे में रखी अंगुली और शीशे में दिख रही अंगुली के बीच में अंतर या गैप रहता है तो समझ लें कि शीशा ओरिजनल है और अगर आपकी अंगुली जुड़ी रहती है समझ लीजिये कुछ गड़बड़ है यानि शीशे के पीछे से कोई आपको देख सकता है! संभवत: वहां कोई कैमरा हो जो सब रिकॉर्ड कर रहा हो।

कई बार दरवाजों के हैंडल में भी हिडन कैमरा होता है। ट्रायल रूम में कैमरा छिपा होने का पता आपका आपका स्मार्टफोन लगा सकता है। इसमें बॉडीगार्ड नामक एप को डाउनलोड करें और जैसे ही इसे ऑन करके आप अपने स्मार्टफोन को रूम में घुमाएं! यदि रेड कलर का निशान ब्लिंक होता दिखे तो समझ लें कि रूम में कोई कैमरा छिपा है। महिलाओं को अपनी सुरक्षा की ज़िमेदारी खुद लेते हुए अपनी सिक्स्थ सेन्स को जगा के इन बातों पर ध्यान देना आज के समय में आवश्यक है ।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …