Breaking News
Home / breaking / VIDEO : मोदी की धर्मपत्नी जसोदा बेन ने लाडलियों को दुलारा

VIDEO : मोदी की धर्मपत्नी जसोदा बेन ने लाडलियों को दुलारा

न्यूज नजर डॉट कॉम
अजमेर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की धर्मपत्नी जसोदा बेन ने लाडली घर शास्त्री नगर अजमेर में अध्ययनरत दृष्टिबाधित छात्राओं के सम्मान समारोह में शिरकत की।
 राष्ट्रीय संत डॉ. श्री कृष्णानंद के आमंत्रण पर मुख्य अतिथि श्रीमती जसोदा बेन पधारीं एवं एवं मेधावी छात्राओं को पुरस्कृत किया और उन्हें दुलारा। वह छात्राओं की मनोरम प्रस्तुतियों से गदगद हो गईं। उन्होंने भारत माता की जय के साथ छात्राओं एवं अजमेर के गणमान्य व्यक्तियों को संबोधित किया। साथ ही शाला स्टाफ एवं गुरुदेव के अथक प्रयासों की  सराहना की। उनके साथ उनके भाई अशोक उंझा, नानक राठौड़ वरिष्ठ समाजसेवी तथा ओमप्रकाश विजयवर्गीय भी पधारे।
गुरुदेव ने राजस्थान की परंपरा के अनुसार जसोदा बहन को चुनरी ओढ़ा कर तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में लाडली घर के भामाशाह का भी पितांबरी ओढ़ाकर स्वागत किया गया।
 

देखें वीडियो

पुष्कर सरोवर पूजा, ब्रह्माजी के दर्शन किए

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदा बेन ने गुरुवार को पुष्कर सरोवर में पूजा अर्चना की तथा जगत पिता ब्रहमा मंदिर के दर्शन किए।

जसोदा बेन अलसुबह तीर्थ नगरी पुष्कर पहुंची। सबसे पहले उन्होंने पवित्र सरोवर के ब्रह्म घाट पर पूजा अर्चना की। इस दौरान जशोदाबेन के भाई अशोक भाई भी साथ रहे। उन्होंने अपने पुश्तैनी पुरोहित हरि गोपाल पाराशर की पौथी में अपने परिजनों का लेखा-जोखा देखा। साल 2000 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पुष्कर यात्रा और उनके लिखे संदेश का भी उल्लेख भी था जिसे जसोदा बेन ने काफी प्रसन्न मुद्रा में पढ़ा।

इसके बाद जसोदा बेन जगतपिता ब्रह्मा मंदिर पहुंची जहां उन्होंने भगवान ब्रह्मा की आरती उतारकर नमन किया। इस दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात की गई। जसोदा बेन को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुश्तैनी पुरोहित हरि गोपाल पाराशर ने पूजा-अर्चना कराई।

जसोदाबेन बुधवार शाम अजमेर पहुंची थीं तथा सीधे पलटन बाजार निवासी लक्ष्मीचंद विजय के पुत्र मार्बल व्यवसायी ओमप्रकाश विजय के निवास गईं। ओमप्रकाश की पत्नी श्वेता को जसोदा बेन अपनी बेटी की तरह मानती हैं और जब भी अजमेर आती हैं वे श्वेता से जरूर मिलती हैं। विजय के घर पर वे उनके परिवारजन से भी मुलाकात की। अल्पाहार लेने के बाद वे सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गईं।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …