Breaking News
Home / breaking / Video : सचिन पायलट के पुतले को गधे पर बैठाया, कांग्रेस के खिलाफ ठोकी ताल

Video : सचिन पायलट के पुतले को गधे पर बैठाया, कांग्रेस के खिलाफ ठोकी ताल


अजमेर। राजस्थान में अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र सिंधी बहुल होने के बावजूद कांग्रेस द्वारा गैर सिंधी के रूप में महेंद्र सिंह रलावता को टिकट दिए जाने का यहां के सिंधी समुदाय ने विरोध किया है। सिंधी समाज के लोगों ने स्थानीय झूलेलाल मंदिर पर प्रदर्शन किया और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के पुतले को पहले गधे पर बैठाया बाद में अाग के हवाले कर दिया।

देखें वीडियो

सिंधु सत्कार समिति के राजेश आनंद एवं नरेश राघानी ने बताया कि यह महज सांकेतिक आक्रोश है। पायलट लोकसभा उपचुनाव के दौरान किए गए अपने वादे से मुकरे हैं। उन्होंने सिंधी समाज की उपेक्षा की है इसलिए सिंधी समाज कांग्रेस और सचिन पायलट दोनों का अंत करने के लिए चुनाव में काम करेगा जिसकी गूंज सचिन पायलट को टोंक में भी सुनाई देगी।

आज के आंदोलन के पीछे क्षेत्र से दावेदार दीपक हासानी को बताया जा रहा है और उनके इशारे पर ही पायलट का पुतला फूंका गया है। जबकि कुछ जानकारों का मानना है कि इस विरोध के पीछे भाजपा  प्रत्याशी वासुदेव देवनानी खेमे का हाथ है। उनकी कोशिश है कि सिंधीवाद की आड़ में सिंधी मतदाताओं को कांग्रेस प्रत्याशी रलावता से दूर कर दिया जाए तो देवनानी की जीत आसान होगी। इससे पहले भी अजमेर उत्तर से कांग्रेस ने गैर सिंधी डॉ श्रीगोपाल बाहेती को मैदान में उतारा था, तब सिंधीवाद के पैरोकार इस तरह विरोध में नहीं उतरे थे।

उल्लेखनीय है कि टिकट बंटवारे के बाद उपजे आक्रोश के चलते सिंधी समाज अपनी सभी पंचायतों से चर्चा करने के बाद निर्दलीय उम्मीदवार खड़ा करने पर विचार कर रहा है। इसके अलावा अजमेर दक्षिण क्षेत्र से कांग्रेस के बागी ललित भाटी एवं मसूदा से ब्रह्मदेव कुमावत भी निर्दलीय चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …