Breaking News
Home / breaking / ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए यह खबर है खास

ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए यह खबर है खास

नई दिल्ली। अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद काम की है। केंद्र सरकार की तरह अब ई-कॉमर्स कम्पनियां भी आधार कार्ड को लिंक कराने लगी हैं। इसके बिना आप ऑनलाइन कुछ नहीं खरीद पाएंगे।

फिलहाल अमेजॉन इंडिया ने इसकी शुरुआत कर दी है। उसने अपने ग्राहकों से ऐमजॉन अकाउंट को आधार से लिंक करने के निर्देश दिए हैं। इसकी अहम वजह यह बताई है कि उसकी वेबसाइट पर आधार नंबर अपलोड करने से किसी खोए पैकेज को आसानी से ढूंढा जा सकेगा।

 ऐमजॉन ने ग्राहकों को कई मौकों पर आधार अपलोड करने को कहा है। अमेजॉन अपने ग्राहकों को आगाह कर रहा है कि अगर आधार की कॉपी वेबसाइट पर अपलोड नहीं की गई तो कोई समस्या आने पर इसके समाधान में देरी हो सकती है। ऐमजॉन का यह कदम तब सामने आया है जब सरकार विभिन्नि योजनाओं के तहत सब्सिडी और सरकारी सेवाएं पाने के लिए 12 अंकों का आधार नंबर अलग-अलग प्लैटफॉर्मों से लिंक करने को कह रही है।

मालूम हो कि आधार की अनिवार्यता को लेकर पहले ही केंद्र सरकार की व्यापक आलोचना भी हो रही है। फिलहाल मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। इसी बीच ऑनलाइन शॉपिंग में आधार की अनिवार्यता अलग ही विवाद को जन्म दे सकती है।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …