Breaking News
Home / breaking / बाजार में पेट्रोल डीजल की किल्लत, जल्दी से टैंक फुल कराने की होड़ मची

बाजार में पेट्रोल डीजल की किल्लत, जल्दी से टैंक फुल कराने की होड़ मची

 

शिमला। तेल कंपनियों ने मनमानी करते हुए देशभर में पेट्रोल-डीजल की कृत्रिम तंगी कर दी है। राजस्थान सहित कई राज्यों में सैकड़ों पेट्रोल पम्प ड्राई होने लगे हैं। हिमाचल प्रदेश भी इससे अछूता नहीं रहा है। कम्पनियों की तरफ से आपूर्ति कम होने से हिमाचल में कई जगह पेट्रोल की कमी हो गई है। कई पंप पर पूरे पैसे जमा कराने के बावजूद तीसरे-चौथे दिन पेट्रोल का टैैंकर मिल रहा है।
  प्रदेश में कई जगह पेट्रोल पंप से ग्राहकों को खाली हाथ लौटाया पड़ रहा है। यहां अभी पर्यटन सीजन चल रहा है। ऐसे में पेट्रोल डीजल की मारामारी ने बाहर से आए पर्यटकों को भी चिंता में डाल दिया है।
 बताया जा रहा है तेल कंपनियां घाटा बताकर कम सप्‍लाई कर रही हैं। प्रदेश में रविवार को भी कई जगह टैंकर नहीं आए। प्रदेश में चार कंपनियों (भारत पेट्रोलियम, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन आयल व रिलायंस) की ओर से पेट्रोल की आपूर्ति की जा रही है।
इस बारे में ‘न्यूज नजर’ ने इंडियन ऑयल के डिविजनल रिटेल हैड एपी सिंह से बात की तो उन्होंने स्वीकार किया कि कुछ कंपनियों के पेट्रोल पंप पर कमी हो गई है। शिमला स्थित इंडियन ऑयल के डीडी मेहता पेट्रोल पंप पर रविवार शाम मांग अधिक होने पर पेट्रोल खत्म हो गया।
उधर, कई राज्यों में खेतीबाड़ी का सीजन भी शुरू हो गया है। ऐसे में तेल कम्पनियों की अघोषित राशनिंग किसानों को भी भारी पड़ रही है। खासकर, उन्हें डीजल के लिए परेशान होना पड़ रहा है।
टर्मिनल से सप्लाई कम मिलने की खबरें मीडिया में चर्चित होने के साथ ही आम ग्राहक में भी अफरा तफरी सी स्थिति होने लगी है। ना जाने कब पेट्रोल डीजल मिलना बंद हो जाए, यही सोचकर ग्राहक भी अपनी टँकी फुल कराने लगे हैं।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …